नालंदा में कोरोना से हड़कंप, DM, SP और CS समेत कई अफसरों का भेजा गया जांच सैंपल, एक मरीज ने डॉक्टर समेत 8 लोगों को किया पॉजिटिव

नालंदा में कोरोना से हड़कंप, DM, SP और CS समेत कई अफसरों का भेजा गया जांच सैंपल, एक मरीज ने डॉक्टर समेत 8 लोगों को किया पॉजिटिव

NALANDA : बिहार में कोरोना का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को सात नए मामले सामने आने एक बाद हालत बिगड़ते जा रहे हैं. एक मरीज के कारण नालंदा में अब प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया है. दुबई से बिहारशरीफ लौटे एक मरीज ने नालंदा में डॉक्टर समेत 7 लोगों को संक्रमित कर दिया है. इसके संपर्क में आने के कारण ही पटना में रहने वाले उसके ससुर को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.


दुबई से बीते 22 मार्च को लौटे युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क में आए लोगों के संक्रमित होने का सिलसिला जारी है. नालंदा के एएसपी की ओर से एक बड़ी जानकारी साझा की गई है. उन्होंने बताया कि DM, SP और CS समेत कई अफसरों का जांच सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया है. क्योंकि जिस डाक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. उसके साथ मीटिंग में जिले के तमाम बड़े अफसर शामिल हुए थे. स्वास्थ्य प्रबंधक हेमंत कुमार ने बताया कि डीएम, एसपी, सीएस समेत जिले के 30 पदाधिकारियों के जांच के लिए सैंपल लिया गया है. बीडीओ और सीओ, सदर अस्पताल के डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी आदि के भी सैम्पल लिए जा रहे हैं.


बिहारशरीफ पीएचसी प्रभारी डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से इलाके में हड़कंप मच गया है. सीवान और मुंगेर के बाद अब नालंदा को हॉट सप्त के रूप में देखा जा रहा है. क्योंकि इस हफ्ते में सबसे ज्यादा मामले इसी जिले से सामने आये हैं. एक मरीज के कारण दो जिलों में खतरा बढ़ गया है. डॉक्टर ने अलावा पॉजिटिव मिले मरीजों की उम्र 12,18 व 22 है.


डॉक्टर में कोरोना पॉजिटिव मिलने से सदर अस्पताल में कार्यरत सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह सहित तमाम चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है. डॉक्टर के संपर्क में आए डीएम-एसपी, सीएस सहित ढाई दर्जन अफसरों की जांच कराई जा रही है. जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. जिसमें दो लोग ठीक हो गए हैं.