नालंदा में अनाज नहीं मिलने पर प्रदर्शन, PDS डीलर पर मनमानी का आरोप

नालंदा में अनाज नहीं मिलने पर प्रदर्शन, PDS डीलर पर मनमानी का आरोप

NALANDA : जहां एक ओर लॉकडाउन को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी कार्डधारियों को 5 किलो अनाज देने की घोषणा की है । वहीं नालंदा जिले के पीडीएस डीलर सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं ।


मामला बिहारशरीफ प्रखंड के पलटपुरा पंचायत के देवकली गांव का है । ग्रामीण कुम्हरी देवी, तेतरी देवी, कमला देवी, कविता देवी, कुंती देवी, जवाहर पासवान, कमलेश पासवान, अनिल चौधरी की माने तो सरकार की घोषणा के बाद जब वे लोग अनाज लेने पीडीएस दुकान जाते है तो डीलर योगेश्वर पासवान यह कहकर उनलोगों को भगा देता है कि उजाला और पीला कार्ड पर अनाज नहीं दिया जाएगा । ये ही नहीं ये लोग डीलर पर गाली गलौज भी करने का आरोप लगा रहे है ।


वहीं पंचायत की मुखिया सुमबुल आफरीन और मुखिया प्रतिनिधि नौशाद अहमद ने भी डीलर पर मनमानी करने का आरोप लगाया है ।  उन्होनें बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत प्रखण्ड विकास पदाधिकारी से की है मगर अब तक कोई निराकरण नहीं हुआ । लॉकडाउन में गरीबों के घरों में ठीक से चूल्हा नहीं चल पा रहा है । ऐसे में अधिकारियों को इस पर विशेष ध्यान देना चाहिए । वहीं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन ने बताया कि मुखिया द्वारा अनाज दिए जाने की शिकायत मिली है । जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी ।