नेफ्यू रियो आज लेंगे नागालैंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और शाह रहेंगे मौजूद

नेफ्यू रियो आज लेंगे नागालैंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी और शाह रहेंगे मौजूद

DESK: नागालैंड की सत्ता में लगातार दूसरी बार बीजेपी और एनडीपीपी की वापसी हुई है। दिग्गज नेफ्यू रियो ने सोमवार की शाम सरकार बनाने का दावा पेश किया था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में नेफ्यू रियो मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।


दरअसल, बीते 27 फरवरी को नागालैंज में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई थी और दो मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित हुए थे। एनडीपीपी और बीजेपी ने विधानसभा की 60 के लिए 40-20 के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ा था। बीजेपी और एनडीपीपी की लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी हुई है। चुनाव में एनडीपीपी ने 25 और बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज किया था। सोमवार की शाम नेफ्यू रियो ने राज्यपाल ला गणेशन से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया था।


आज दोपहर डेढ़ बजे होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कैपिटल कल्चरल हॉल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में होगा। बीजेपी ने यहां सर्वसम्मति से यानथुंगो पैटन को विधायक दल का नेता चुना है, पैटन नागालैंड के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।