MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखिए.. पूरी लिस्ट

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, देखिए.. पूरी लिस्ट

DELHI: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की तरफ से राजस्थान में 41, छत्तीसगढ़ में 64 और मध्य प्रदेश की 57 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है।


मध्य प्रदेश के बुधनी विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से टिकट दिया गया है। बीजेपी ने राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा को राजस्थान के सवाई माधोपुर से उम्मीदवार बनाया है। वहीं सांसद भगीरथ चौधरी,  बालकनाथ, नरेंद्र कुमार और  देव जी पटेल को भी चुनावी मैदान में उतारा है जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को भाजपा ने जयपुर से टिकट दिया है।


वहीं छत्तीसगढ़ से बीजेपी ने तीन सांसदों को उम्मीदवार बनाया है। जिसमें साजा से ईश्वर साहू को पार्टी ने टिकट दिया है। वहीं पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी को रायगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को लोरमी से और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनंद गांव से टिकट दिया गया है।