विधायक ही नहीं बिहार के सांसद भी तोड़ रहे लॉकडाउन, JDU सांसद लॉकडाउन में दिल्ली से आधा दर्जन लोगों को लेकर पूर्णियां पहुंचे

विधायक ही नहीं बिहार के सांसद भी तोड़ रहे लॉकडाउन, JDU सांसद लॉकडाउन में दिल्ली से आधा दर्जन लोगों को लेकर पूर्णियां पहुंचे

PATNA : बिहार में माननीय ही लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं. बीजेपी विधायक के बाद और जेडीयू के सांसद संतोष कुशवाहा ने भी लॉकडाउन तोड़ा है. लॉकडाउन के बीच संतोष कुशवाहा दिल्ली से सीधे अपने संसदीय क्षेत्र पूर्णिया पहुंच गए हैं. लेकिन उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन की लक्ष्मण रेखा का जरा सा भी ख्याल नहीं रखा. 


दिल्ली से लौटकर डीएम से मिले
पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा लॉकडाउन की शुरुआत में दिल्ली में फंसे हुए थे, लेकिन अचानक से 15 अप्रैल के आसपास वह पूर्णिया पहुंच गए. फर्स्ट बिहार को मिली जानकारी के मुताबिक पूर्णिया पहुंचे जेडीयू सांसद के साथ तकरीबन आधा दर्जन लोग मौजूद थे. सड़क मार्ग से होते हुए जेडीयू सांसद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे और वहां जिला प्रशासन को उन्होंने अपनी तरफ से मांस के सैनिटाइजर और थर्मल स्केनर भी सौंपा. सांसद संतोष कुशवाहा ने पूर्णिया के डीएम से मुलाकात की लेकिन किसी ने उनसे यह पूछने की जहमत नहीं उठाई के सांसद महोदय दिल्ली से लॉक डाउन के बीच कैसे पूर्णिया पहुंच गए. उनकी स्कैनिंग हुई या नहीं हुई, इस बाबत भी जिला प्रशासन ने कोई जानकारी नहीं दी. सांसद के साथ जो लोग गाड़ियों में सवार होकर पूर्णिया आए वह कौन थे और उनकी सेहत कैसी रही इसे लेकर भी स्थिति साफ नहीं हो पाई है.


अधिकारियों ने साधी चुप्पी
इस खबर के सामने आने के बाद फर्स्ट बिहार ने सांसद संतोष कुशवाहा से संपर्क करने का प्रयास किया. उनके मोबाइल नंबर पर लगातार फर्स्ट बिहार की टीम ने कॉल किया लेकिन उन्होंने उसे रिसीव नहीं किया. लॉकडाउन तोड़ने के मामले में बीजेपी विधायक अनिल सिंह के खिलाफ जेडीयू लगातार हमला बोल रही है. नियमों का हवाला देकर पास जारी करने वाले नवादा के एसडीओ के ऊपर एक्शन लेने की तैयारी चल रही है, लेकिन पूर्णिया में जेडीयू सांसद किन हालात में लॉक डाउन तोड़कर दिल्ली से पहुंचे. इस पर अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.



कोरोना टेस्ट का क्या हुआ ?
संतोष कुशवाहा कहां है और उनके साथ आए लोगों की सेहत कैसी है. इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है. बिहार में अलग-अलग दलों से जुड़े राजनेताओं को लेकर दो तरफ़ा नीति भी देखने को मिल रही है. लॉकडाउन होने के पहले दिल्ली से मुजफ्फरपुर पहुंची एलजेपी सांसद वीणा देवी का जबरन कोरोना टेस्ट सैंपल लिया गया था, हालांकि उनकी जांच रिपोर्ट बाद में नेगेटिव निकली थी, लेकिन पूर्णिया के जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा का सैंपल लिया गया या उनकी जांच कराई गई या फिर क्या किया गया, इस बारे में सरकार ने चुप्पी साध रखी है.