मिशन 2024 की तैयारी में जुटी BJP, कल रांची आएंगे जेपी नड्डा, पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

मिशन 2024 की तैयारी में जुटी BJP, कल रांची आएंगे जेपी नड्डा, पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात

RANCHI : देश में अगले साल लोकसभा का चुनाव होना है। इसी चुनाव को लेकर देश की तमाम राजनीतिक दल अपनी तैयारी में जूट गयी है। हर कोई अपने सिटिंग सीट के आलावा अलग - अलग हिस्सों में अपनी पार्टी के वोट बैंक की चुनावी जोड़ - घटाव में लगी हुई है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 सितंबर यानी कल रांची आएंगे। 


दरअसल, मिशन 2024 की तैयारी में जुटी बीजेपी के नेताओं के दौरे लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रांची आएंगे। फिलहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष के आने की मूल वजह की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लेकिन छत्तीसगढ़ जाने के क्रम में जेपी नड्डा रांची में रुकेंगे और भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे। 


मालूम हो कि इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 जून को झारखंड के दौरे पर आये थे। वो जून में गिरिडीह में जेपी नड्डा ने बड़ी रैली की थी और मिशन 2024 के लिए भाजपा को मजबूत करने का टास्क भी दिया था। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15 सितंबर को रांची आएंगे। यहां से वो छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। इस दौरान रांची एयरपोर्ट पर ही नड्डा प्रदेश बीजेपी के कुछ नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। दोपहर 3 बजे के बाद रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे और यहां से दोबारा पुणे के लिए रवाना होंगे।  राष्ट्रीय अध्यक्ष के रांची में कुछ देर के प्रवास को लेकर प्रदेश स्तर पर पार्टी नेताओं में उत्साह है, वहीं इस दौरान गिने-चुने नेताओं से जेपी नड्डा की मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 


उधर,छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के दूसरे चरण का शुभारंभ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जशपुर से करेंगे।  इसके लिए जेपी नड्डा 15 सितंबर को महाराष्ट्र के पुणे से रांची एयरपोर्ट पुहंचेंगे। इसके बाद यहां से जशपुर के लिए रवाना होंगे। जशपुर पहुंचने के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसके बाद रणजीता स्टेडियम में परिवर्तन यात्रा की शुरुआत कर सभा को संबोधित करेंगे।