दो करोड़ नौकरी का क्या हुआ? मीसा भारती ने बीजेपी को याद दिलाए उसके पुराने चुनावी वादे

दो करोड़ नौकरी का क्या हुआ? मीसा भारती ने बीजेपी को याद दिलाए उसके पुराने चुनावी वादे

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने रविवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर विपक्ष की तरफ से लगातार रिएक्शन आ रहे हैं। लालू प्रसाद की बड़ी बेटी और पाटलिपुत्र संसदीय सीट से महागठबंधन की प्रत्याशी मीसा भारती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी पहले वह वादा पूरा करे जो पिछले चुनावों में जनता से किया था।


बीजेपी को निशाने पर लेते हुए मीसा भारती ने जोरदार हमला बोला है। मीसा भारती ने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में न तो युवाओं के लिए कुछ है और न ही किसानों के लिए ही कुछ कहा गया है। बीजेपी कैसे किसानों की आय को बढ़ाएगी, इसके लिए उनके पास कोई योजना तक नहीं है। किसानों की आय कब तक दोगुनी कर देंगे, देश में एमएसपी कब लागू करेंगे?


मीसा ने कहा कि इसके पहले के घोषणा पत्र में बीजेपी ने हर साल देश के दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन उस वादे को आजतक पूरा नहीं किया। महिलाओं के लिए क्या करेंगे? गैस सिलेंडर का दाम कितना कम करेंगे, अब तो चुनाव भी आ गया है। घोषणा पत्र में प्रधानमंत्री कहां कुछ बताए हैं। उन्होंने जो वादा वर्ष 2014 में किया था, वही 2024 में भी कर रहे हैं। इसमें नया कुछ भी नहीं है।


उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था। 10 साल बीत गए इस हिसाब से 20 करोड़ लोगों को नौकरी मिल जानी चाहिए थी। उनको बताना चाहिए कि 10 साल में कितने करोड़ लोगों को नौकरी दे चुके हैं। सेना में अग्निवीर को चार साल की नौकरी दे रहे हैं। खुद की उम्र इतनी हो गई और अब तीसरी बार मौका मांग रहे हैं। क्या देश के युवाओं के लिए रोजगार नहीं चाहिए? सिर्फ अपने लिए मौका मांग रहे हैं।


मीडिया के यह पूछने पर कि तेजस्वी ने एक करोड़ लोगों को नौकरी देने की बात कही है, कहां से देंगे? इस सवाल पर मीसा भारती ने कहा कि तेजस्वी ने 17 महीने के कार्यकाल में जिस तरह से बिहार के लाखों लोगों को नौकरी देने का काम किया है, उसी तरह से एक करोड़ लोगों को भी नौकरी देंगे। बीजेपी के यह पूछने पर कि एक करोड़ के बदले तेजस्वी कितने लोगों की जमीन लेंगे? इसपर मीसा ने कहा कि अब तो यह मामला कोर्ट में है, मेरा मुंह मत खुलवाइए, नहीं तो सच बता देंगे।