महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायत शुरू, संभावित मंत्रियों की लिस्ट आई सामने, एकनाथ शिंदे होंगें डिप्टी सीएम

महाराष्ट्र में नई सरकार की कवायत शुरू, संभावित मंत्रियों की लिस्ट आई सामने, एकनाथ शिंदे होंगें डिप्टी सीएम

DESK: महाराष्ट्र में जारी सियासत के बीच नई सरकार को बनाने को लेकर बीजेपी और शिंदे गुट ने कवायद शुरू कर दी है. इस बीच मंत्रियों की संभावित सूची सामने आई है. बताया जा रहा है कि इन नेताओं को देवेंद्र फडणवीस की कैबिनेट में जगह मिल सकती है. संभावित सूची में एकनाथ शिंदे को डिप्टी सीएम बनाये जाने की बात सामने आई है.


एकनाथ शिंदे गुट से जिन विधायकों को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है, इनमें गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत, दादा भुसे, अब्दुल सत्तार, संजय राठौड़, शंभूराज देसाई, बच्चू कडु और तानाजी सावंतो का नाम आगे चल रहा है. वहीं, दीपक केसरकर, संदीपन भुमरे, संजय शिरसात और भारत गोगावले को राज्य मंत्री के पद से नवाजा जा सकता है.


हालांकि एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर 'कौन से और कितने मंत्री पद होंगें, इस पर बीजेपी सेचर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर चर्चा जल्दी ही की जाएगी.उन्होंने ट्वीट करते हुए बतायाकि जल्द ही इन सब बातों पर विचार विमर्श किया जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय लिस्ट और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें.


फिलहाल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास सागर बंगले में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक चल रही है. बैठक में महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी सीटी रवि, पार्टी नेता चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, प्रवीण दरेकर और अन्य मौजूद हैं.