मौसम विभाग ने जारी किया ग्रीन अलर्ट, 24 अप्रैल तक पटना सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने जारी किया ग्रीन अलर्ट, 24 अप्रैल तक पटना सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

PATNA :  मौसम विभाग ने बिहार में 24 अप्रैल तक के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है. मंगलवार को भी बिहार  के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट   है. राज्य के अधिकतर जिले में आज बारिश छाए रहने की संभावना है. वहीं तेज हवा के साथ बारिश भी हो सकती है. उत्तरी बिहार के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की भी संभावना है.  बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से राजस्थान होते देश के मैदानी इलाकों में पहुंचने वाले बादल को अरब सागर से नमी मिली है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश से झारखंड तक बने साइक्लोन सर्किल से क्षेत्र में बारिश और आंधी तूफान का मौसम बना है, जो आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा. इसके कारण 24 अप्रैल तक पटना सहित बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है. जिसे लेकर ग्रिन अलर्ट जारी किया गया है.  


बिहार के कई हिस्सों में पिछले 2 दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जिसके कारण तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. पटना में पिछले 3 दिनों में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है. वहीं गया में पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 5 डिग्री तक नीचे आ गया है.

 भागलपुर और पूर्णिया में भी उमस से राहत मिली है. हालांकि यह मौसम खेती किसानी के लिए उपयुक्त नहीं है. बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटों में कुछ इलाके में बारिश भी हुई है. जहां बारिश नहीं हुई है, वहां 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से ठंडी हवा चल रही है.