मौसम विभाग का अलर्ट, 18 अप्रैल तक बदलता रहेगा मौसम, पटना सहित 31 जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग का अलर्ट, 18 अप्रैल तक बदलता रहेगा मौसम, पटना सहित 31 जिलों में बारिश की संभावना

PATNA : मौसम विभाग ने एक बार फिर से बिहार में क्लाइमेट चेंज होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हवा का रुख बदल रहा है. इसके कारण दक्षिणी-पश्चिमी बिहार के 7 जिलों को छोड़कर पटना समेत सभी जिलों में 18 अप्रैल तक मौसम खराब रहेगा. इन जिलों में बारिश की संभावना है. 

18 अप्रैल तक इन जिलों में कहीं पर हल्की को कहीं मध्यम बारिश होगी. बेमौसम बरसात होने से किसानों के फसल का नुकसान होगा. वहीं आम के लिए भी यह बारिश नुकसानदायक होगा.

मौसम विभाग ने 16 से 18 अप्रैल को लेकर बिहार के 31 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने गोपालगंज, सिवान, पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, बेगूसराय, खगड़िया और पटना के कुछ स्थानों पर बारिश की चेतावनी दी है. वहीं जहां बारिश नहीं होगी वहां पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.  बुधवार को हवा की रफ्तार 9 किलोमीटर से 16 किलोमीटर प्रति घंटा उत्तर-पूर्व होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं बुधवार को पटना में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.