मौलाना का हैरान करने वाला दावा: हमारे पास हर मर्ज की दवा, बच्चा ना हो या नौकरी मजार पर मिले

मौलाना का हैरान करने वाला दावा: हमारे पास हर मर्ज की दवा, बच्चा ना हो या नौकरी मजार पर मिले

DESK: मजार के मौलाना का हैरान करने वाला दावा सामने आया है। मौलाना का दावा है कि उनके पास हर मर्ज की दवा है। मजार के बाहर मौलाना ने एक तख्ती लगा रखा है। हरे रंग की तख्ती पर सफेद अक्षरों में यह लिखा हुआ है कि यहां झाड़-फूक, ताबिज और जड़ी बुटियों से किसी भी समस्या का समाधान निकाला जाता है।


नोटिस बोर्ड पर यह लिखा गया है कि शिफाखाना हमारे यहां झाड़-फूक और ताबीज के जरिये नौकरी, बच्चा, मकान व दुकान, कारोबार, शादी व्याह व मुकदमों के लिए दुआएं खैर की जाती है। अन्य जड़ी बुटियों से भी इलाज किया जाता है। मौलाना ने मिलने का समय भी लिखा है। सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक ही मौलाना से झाड़-फूक करते हैं। 


तख्ती पर सबसे ऊपर में अल्लाह मोहम्मद इकवाल मोहम्मद लिखा हुआ है और इसके ठीक नीचे दरगाहपीर सैय्यद बाबा जलालुदिन शाह अंकित है। यहां लोग अपनी समस्या लेकर मौलाना साहब से झाड़ फूक करवाने पहुंचते हैं। बताया जाता है कि इस तरह से यहां लोगों का दुख दूर करने का दावा किया जाता है। 


दरअसल देहरादून में मजार के नाम पर अतिक्रमण किया जा रहा है। राजपुर रोड में वन विभाग की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। कालाढूंग के जंगलों में सड़क के दोनों किनारे बड़ी संख्या में मजारे देखने को मिल जाएगी। एक हजार से अधिक अवैध मजारों को चिन्हित भी किया जा चुका है। अब तक सैकड़ों मजारों को सरकार ने ध्वस्त भी किया है। इन इलाकों में लोगों का प्रवेश मना है इसके बावजूद लोग मजार पर झाड़फूंक करते हैं जहां लोग अपनी परेशानी लेकर वहां पहुंचते हैं।