मांझी के घर पहुंचे नरेंद्र मोदी, चाय पीकर बोले..बहुत मीठी बनी है चाय

मांझी के घर पहुंचे नरेंद्र मोदी, चाय पीकर बोले..बहुत मीठी बनी है चाय

DESK: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अचानक एक दलित घर पहुंच गये। अपने सामने पीएम मोदी को देख मीरा मांझी को भी विश्वास नहीं हुआ कि खुद नरेंद्र मोदी उनके घर पर आए हैं। मीरा मांझी किचेन में गई और उनके लिए चाय बनाकर लाई। जिसके बाद पीएम मोदी ने मीरा मांझी के हाथों बने चाय को पीया और तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि चाय मीठी बनी है। 


दरअसल यूपी के अयोध्या के टेढ़ी बाजार की रहने वाली मीरा मांझी उज्जवला योजना की दस करोड़वीं लाभार्थी हैं। उसे यह नहीं बताया गया कि पीएम मोदी उनके घर आएंगे। लेकिन अपने दरवाजे पर पीएम मोदी को देख वह खुशी से झूम उठी। कहने लगी कि मेरे घर साक्षात भगवान आए हैं। मीरा मांझी के घर पीएम मोदी कुछ देर के लिए रुके और मीरा के बच्चों और परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत की। मीरा मांझी तुरंत चाय लेकर पहुंच गयी। पीएम मोदी ने चाय पी और कहा कि चाय मीठी बनी है। फिर पीएम मोदी ने मीरा से पूछा कि कौन-कौन सी सरकारी योजनाओं का लाभ उसे मिलता है मीरा ने पीएम मोदी के सवालों का जवाब दिया। 


इस दौरान पीएम मोदी के साथ फोटो खिंचवाई वही बच्चों को उन्होंने ऑटोग्राफ भी दिया। मीरा मांझी ने कहा कि पहले लकड़ी पर खाना बनाते थे कल से गैस पर खाना बना रहे हैं बहुत सुविधा हो गयी। पीएम मोदी ने कहा कि क्या बनाई हो। दाल, चाल और सब्जी बनाई है। उन्होंन कहा कि और कुछ बनाई हो तब मैंने कहा कि चाय बनाई हूं तो लाओं चाय..जिसके बाद पीएम मोदी ने चाय पीते हुए कहा कि बहुत मीठी चाय है मैंने कहा कि मेरे हाथ से मीठी बनती ही है। 


मीरा ने कहा कि जब पीएम मोदी हमारे घर आए तो उस समय मैं, पति,दो बच्चे, सास और ससुर थे। सभी पीएम मोदी को देखकर काफी खुश हुए। परिवारवालों को विश्वास नहीं हो रहा था कि खुद प्रधानमंत्री उनके घर पर पहुंचे हैं। दरअसल पीएम मोदी आज अयोध्या पहुंचे थे इस दौरान अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया। इस दौरान दो अमृत भारत और 6 नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई।