मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन, नई आबकारी नीति का कर रहे विरोध

मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन, नई आबकारी नीति का कर रहे विरोध

DESK : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ बीजेपी लगातार हमलावर है. दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर सीबीआई जांच की सिफारिश के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता और एलओपी रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली मथुरा रोड स्थित उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया की बर्खास्तगी की मांग की.


आदेश गुप्ता ने मनीष सिसोदिया की बर्खास्तगी कहा कि केजरीवाल की कौन सी मजबूरी है जो शराब माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए बिना कैबिनेट अप्रूवल के पैसा दे देते हैं. ये लोहग शराब माफिया को हज़ारों करोड़ का फायदा पहुंचा रहे हैं. मनीष सिसोदिया को बर्खास्त करना चाहिए. हालांकि हंगामे के दौरान दिल्ली पुलिस ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता को हिरासत में लिया है. 


दरअसल, दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार की नई शराब नीति को लेकर सीबीआई जांच की अनुशंसा की है. इसकी फाइल केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेज दी गयी है. जिसके बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया का बचाव करते हुए कहा था कि वह पूरी तरह से इमानदार हैं. हम लोग भगत सिंह की औलाद हैं, जेल जाने से नहीं डरने वाले हैं.


शुक्रवार को बीजेपी ने नई आबकारी नीति की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश करने का स्वागत किया. बीजेपी  नेताओं ने कहा कि उपराज्यपाल का यह कदम सही है और इससे राजधानी में शराब की बिक्री में हुए भ्रष्टाचार की सच्चाई सामने आएगी. केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि कोरोना काल में जब दिल्लीवासियों का जीवन संकट में था उस समय दिल्ली सरकार शराब माफिया को लाभ पहुंचाने की योजना बनाने में व्यस्त थी। गलत तरीके से शराब कंपनियों को लाइसेंस शुल्क में 144.36 करोड़ रुपये की छूट दी गई.