मालिक हो तो ऐसा: दिवाली में कर्मचारियों को किसी ने दिया कार तो किसी ने किया बुलेट गिफ्ट

मालिक हो तो ऐसा: दिवाली में कर्मचारियों को किसी ने दिया कार तो किसी ने किया बुलेट गिफ्ट

DESK: चंडीगढ़ के पंचकूला में पिछले दिनों अपने 12 कर्मचारियों के काम से खुश होकर दवा कंपनी के मालिक ने सभी को दिवाली गिफ्ट के तौर पर टाटा पंच कार भेंट किया था। फार्मा कंपनी के मालिक एमके भाटिया ने अपने कर्मचारियों की ईमानदारी और मेहनत को देखते हुए यह फैसला लिया था। वही अब तमिलनाडु के एक कारोबारी ने भी अपने 15 कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर रॉयल एनफील्ड बुलेट बाइक दिया है। बुलेट पाने के बाद कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। 


ड्राइवर से लेकर मैनेजर तक को उनकी पसंद की बाइक दी गयी। किसी को रॉयल एनफील्ड हिमालयन, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, रॉयल एनफील्ड हंटर 350, यामाहा रे स्कूटर सहित कई कंपनियों की बाईक बोनस के तौर पर दी गयी। दीवाली गिफ्ट पाकर सभी 15 कर्मी खुशी से झूम उठे उन्हें जरा सा भी उम्मीद नहीं थी कि इस तरह का तोहफा उन्हें दिया जाएगा। 


कोटागिरी इलाके के रहने वाले कारोबारी शिवकुमार ने बताया कि अपने कर्मचारियों की सच्ची लगन और मेहनत को देखने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया है। यही नहीं अपने कर्मचारियों के लिए आवास, बच्चों की शिक्षा और चिकित्सा का भी ख्याल हमारी कंपनी ने रखा है। कंपनी के रेस्तरां में काम करने वाले इन कर्मियों को सुबह का नाश्ता और दोपहर का भोजन भी दिया जाता है। 


वही दिवाली के मौके पर गिफ्ट के तौर पर बुलेट बाइक पाकर सभी स्टाफ भी काफी खुश हैं। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। कंपनी के दरियादिली की चर्चा अब इलाके में भी हो रही है। दूसरे संस्थान में काम करने वाले लोगों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वो भी हैरान रह गये। सोचने लगे काश हमारी कंपनी भी ऐसा करती। 


बता दें कि कुछ दिन पहले चंडीगढ़ के पंचकूला में एक दवा कंपनी ने अपने 12 कर्मचारियों के काम से खुश होकर सभी को दिवाली गिफ्ट के तौर पर टाटा पंच कार भेंट किया था। दिवाली गिफ्ट को पाकर सभी कर्मचारी काफी खुश हैं। उनके परिवार में भी खुशी का माहौल बन गया। इस बार की दिवाली इन कर्मियों के लिए भी खास बन गयी। फार्मा कंपनी के मालिक एमके भाटिया ने अपने कर्मचारियों की ईमानदारी और मेहनत को देखते हुए यह फैसला लिया। 


दवा कंपनी के मालिक का कहना है कि मेरे सभी कर्मचारी स्टार हैं। उनकी सालों की मेहनत के बदौलत ही आज हमारी कंपनी मुकाम पर पहुंची है। उन्होंने कभी अपने कर्मचारियों से कहा था कि कंपनी की तरफ से वे सभी को एक दिन कार गिफ्ट करेंगे और आज वह दिन आ गया। कंपनी के मालिक ने दिवाली के मौके पर अपने कर्मचारियों को कार गिफ्ट कर अपना वादा पूरा किया है। 


लेकिन कई कर्मचारी ऐसे हैं जिन्हें कार चलाना तक नहीं आता है। कंपनी द्वारा कार गिफ्ट किये जाने के बाद अब वे कार चलाना सीख रहे हैं। कंपनी के मालिक ने जैसे ही इस बात का ऐलान किया सभी कर्मचारी खुशी से झूम उठे। कंपनी के इस फैसले से कर्मचारियों के फैमिली भी काफी खुश हैं। जब कर्मचारी ने अपने फैमिली को यह बात फोन पर बतायी तो कुछ देर के लिए उन्हें यकीन नहीं हुआ उन्हें लगा कि मजाक कर रहे हैं। 


कंपनी के मालिक का बड़ा दिल देखकर और इस गिफ्ट को पाकर पूरा परिवार काफी खुश है। जिन कर्मचारियों को कार गिफ्ट किया गया उसमें महिला कर्मी भी शामिल हैं जिन्हें कार ड्राइव करना नहीं आता है लेकिन अब उन्होंने कार ड्राइविंग सीखने का फैसला लिया है। अब वो इसी कार से ऑफिस पहुंचेगी। जिन कर्मियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर कार मिला उन्होंने कंपनी के मालिक को धन्यवाद दिया है।