मेक इंडिया नंबर-1 मिशन की केजरीवाल ने की शुरुआत, बोले.. इन नेताओं के भरोसे नहीं छोड़ सकते देश

मेक इंडिया नंबर-1 मिशन की केजरीवाल ने की शुरुआत, बोले.. इन नेताओं के भरोसे नहीं छोड़ सकते देश

DESK : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल मंगलवार को ‘मेक इंडिया नंबर-1’ मिशन की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम देश को नेताओं को भरोसे नहीं छोड़ सकते हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए 130 करोड़ लोगों को एक साथ आना होगा. जिस दिन सभी 130 करोड़ लोग इससे जुड़ गए तो देश को नंबर 1 बनने से कोई नहीं रोक सकता.


सीएम केजरीवाल ने कहा कि ‘मेक इंडिया नंबर-1’ मिशन का राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. इसलिए मैं सभी लोगों से अपील करना चाहता हूं कि आइये और इस मिशन में भाग लीजिए. मैं देश के सभी राष्ट्रभक्तों से अपील करता हूं कि वे इससे जुडे़ं. जो लोग देश को नंबर 1 देखना चाहते हैं, वे इससे जुड़ें. केजरीवाल ने कहा कि हमने 75 साल लड़ाई में निकाल दिए. अब हमें लड़ाई नहीं लड़नी है. 


केजरीवाल ने आगे कहा कि भगवान ने हमें सब कुछ दिया है. भारत में सबसे इंटेलिजेंट लोग पैदा हुए फिर भी हम पिछे रह गए. हमारे पीछे होने की क्या वजह है, इसपर विचार करना चाहिए. अगर इन नेताओं के भरोसे छोड़ दिया तो हम 75 साल और पीछे हो जाएंगे. किसी को परिवार से प्यारा है तो किसी को दोस्ती निभाना है. सीएम ने कहा कि हम प्रण लेते हैं कि जब तक भारत को दुनिया का No. 1 देश नहीं बना देते, हम चैन से नहीं रहेंगे.