महागठबंधन में उम्मीदवार उतारने की होड़: RJD-CPI के बाद अब CPM ने उम्मीदवार उतारा, अब भी लालू का मुंह ताक रही कांग्रेस

महागठबंधन में उम्मीदवार उतारने की होड़: RJD-CPI के बाद अब CPM ने उम्मीदवार उतारा, अब भी लालू का मुंह ताक रही कांग्रेस

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीट शेयरिंग से पहले ही गठबंधन में शामिल दलों के बीच उम्मीदवार उतारने की होड़ मच गई है। आरजेडी और सीपीआई के बाद अब सीपीएम ने भी बिहार की एक सीट पर अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। सीपीएम ने खगड़िया सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है हालांकि कांग्रेस अभी भी लालू की हरी झंडी का इंतजार कर रही है।


दरअसल, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का अभी इंतजार हो ही रहा था कि लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी ने अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिए। 19 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए बिहार की चार सीटों पर लालू ने सबसे पहले अपने उम्मीदवार उतार दिए। इसके बाद जो सिलसिसा शुरू हुआ वह रूकने का नाम नहीं ले रहा है। लालू राबड़ी आवास में बैठकर हर दिन उम्मीदवारों को सिंबल बांट रहे हैं।


आखिरकार महागठबंधन में शामिल दलों के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने भी अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला ले लिया। बिना सीट शेयरिंग के ही सीपीआई ने भी शुक्रवार को बेगूसराय सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया। सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की और बिहार की एक और सीट पर आने वाले समय में उम्मीदवार उतारने की बात कही।


सीपीआई की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा करने के बाद महागठबंधन में शामिल सीपीएम ने भी अब बिहार की खगड़िया सीट से अपना उम्मीदवार उतार दिया है। खगड़िया संसदीय सीट से संजय कुमार सीपीएम के उम्मीदवार बनाए गए हैं हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है। संजय कुमार कुशवाहा जाति से आते हैं और फिलहाल खगड़िया में भाकपा के जिला सचिव हैं। उधर, कांग्रेस अभी भी लालू के हरी झंडी मिलने का इंतजार कर रही है और लालू की तरफ टकटकी लगाए हुए है।