महागठबंधन में रार : RJD की बीमा भारती के खिलाफ कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने दाखिल किया पर्चा, नहीं मानी लालू और तेजस्वी की बात

महागठबंधन में रार : RJD की बीमा भारती के खिलाफ कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने दाखिल किया पर्चा, नहीं मानी लालू और तेजस्वी की बात

PURNIYA : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का आज आखिरी दिन है। इस दिन पांच लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी नामांकन कर रहे हैं। इन पांचों में से सबसे हॉटसीट पूर्णिया बना हुआ है। यहां हाल ही अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के लिए निकलने से पहले उन्होंने अपने माता-पिता का आशीर्वाद लिया।


वहीं, नामांकन से पहले पप्पू यादव ने कहा कि आज का दिन मेरी जिंदगी का विशेष दिन है। मैंने सबका दिल जीता है और मुझे सभी का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है। मैं I.N.D.I.A. गठबंधन की मजबूती के लिए काम करूंगा। कांग्रेस किसी भी कीमत पर स्थापित हो। हम इस देश के युवाओं की और देश के अर्थव्यवस्था की बात कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि मुझे मधेपुरा से चुनाव लड़ने को कहा जा रहा था। लेकिन मैंने कहा था कि जब मैं काम पूर्णिया में और यहां के लोगों के लिए किया हूं तो दूसरी जगह कैसे जा सकता हूँ। आप बीमा भारती जी को वहां भेज दें। लेकिन मेरी बात नहीं सुनी गई। 


इसके आगे पप्पू यादव ने कहा कि मैं परेशान जरूर हुआ हूं, मगर हिम्मत बरकरार है। कांग्रेस परिवार मेरे साथ है और मैं कांग्रेस के साथ खड़ा रहूंगा। देश और पूर्णिया की जनता के लिए मैं चुनाव लड़ रहा हूं। जनता के आशीर्वाद से जीत होगी। मैं निर्दलीय चुनाव लडूंगा या नहीं यह वक्त बताएगा। मुझे हर किसी का आशीर्वाद मिला है। 


मालूम हो कि प्रेशर पॉलिटिक्स करते हुए पप्पू यादव ने कहा था कि दुनिया छोड़ दूंगा लेकिन पूर्णिया नहीं छोडूंगा। राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी का विश्वास मेरे साथ है। अब फैसला उनको करना है। इसके ठीक बाद बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया। हालांकि, महागठबंधन ने पप्पू यादव का पत्ता काट दिया है। पूर्णिया की सीट राजद के खाते में चली गई। इस सीट के राजद खाते में जाने से खफा पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्णिया से फ्रेंडली फाइट की घोषणा कर दी है।


बताते चलें कि विगत 20 मार्च को अपनी पार्टी जाप का कांग्रेस में विलय कर पप्पू यादव ने सभी को चौंकाया था। विलय के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही पूर्णिया लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी। जिसके बाद पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस से अपनी दावेदारी पेश कर दी दूसरी तरफ लालू प्रसाद ने बीमा भारती को आरजेडी में शामिल करा लिया। इसके बाद से ही पूर्णिया से बीमा भारती की राजद कोटे से उम्मीदवारी की बात उठने लगी।