महागठबंधन में मुकेश सहनी की एंट्री: तेजस्वी ने ऐसी 3 सीट दी जहां उम्मीदवार नहीं मिल रहे थे, वैशाली सीट देने पर नही माने

महागठबंधन में मुकेश सहनी की एंट्री: तेजस्वी ने ऐसी 3 सीट दी जहां उम्मीदवार नहीं मिल रहे थे, वैशाली सीट देने पर नही माने

PATNA: लोकसभा चुनाव में गठबंधन के लिए पिछले कई महीने से इधर-उधर घूम रहे मुकेश सहनी को आखिरकार ठिकाना मिल गया है. मुकेश सहनी को महागठबंधन में जगह मिल गयी है. वैसे, तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी को एक भी मनपसंद सीट नहीं दी है. राजद को जिन तीन सीटों पर उम्मीदवार तलाशने में परेशानी हो रही थी, वैसी तीन सीटें वीआईपी को थमा दी गयी हैं.


तीन सीटों पर बनी सहमति

वीआईपी पार्टी से समझौते के बाद तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी के साथ साझा प्रेस कांफ्रेंस की. तेजस्वी ने बताया कि राजद ने अपने कोटे से वीआईपी को तीन सीट देने का फैसला कर लिया है. राजद को I.N.D.I.A  गठबंधन में हुई सीट शेयरिंग में 26 सीटें मिली थीं, उनमें से 3 सीटें वीआईपी को दी गयी है. वीआईपी पार्टी को गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी सीट देने का फैसला लिया गया है.


मुकेश सहनी को एक भी मनपसंद सीट नहीं

राजद ने मुकेश सहनी के लिए जो सीटें छोड़ी है, उनमें से एक भी सीट ऐसी नहीं है जिस पर मुकेश सहनी लड़ना चाह रहे थे. मुकेश सहनी की पहली पसंद मुजफ्फरपुर सीट थी. लेकिन वह सीट पहले से ही कांग्रेस को दी जा चुकी थी. मुकेश सहनी दरभंगा से लेकर खग़ड़िया सीट लेना चाह रहे थे. लेकिन दोनों सीट नहीं मिली.


वैशाली पर नहीं माने तेजस्वी

मुकेश सहनी की पसंद वैशाली सीट भी थी. आखिर आखिर कर मुकेश सहनी वैशाली सीट लेने की कोशिश में लगे रहे. लेकिन लालू और तेजस्वी उस पर नहीं माने. अब हालत ये है कि मुकेश सहनी के पास ऐसी कोई सीट नहीं है, जिस पर वे खुद चुनाव लड़ सकें. राजद ने वही सीटें छोड़ी हैं, जहां उम्मीदवार तलाशनें में राजद को काफी परेशानी हो रही थी.


सूत्र बता रहे हैं कि राजद ने मोतिहारी सीट देने के बदले भी शर्त रखी है. राजद ने मुकेश सहनी को कहा है कि मोतिहारी से उसकी पसंद का उम्मीदवार देना होगा. मोतिहारी से राजद ने कुशवाहा जाति का उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला ले रखा है.