मगध को साधने की जुगाड़, 4 दिन में दूसरी बार PM मोदी का बिहार दौरा ; नवादा में पीएम की चुनावी रैली आज

मगध को साधने की जुगाड़, 4 दिन में दूसरी बार PM मोदी का बिहार दौरा ; नवादा में पीएम की चुनावी रैली आज

NAWADA : बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए 4 अप्रैल को जमुई में चुनावी अभियान का आगाज करने के बाद पीएम मोदी रविवार को नवादा में हुंकार भरेंगे। नवादा सीट पर बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के श्रवण कुशवाहा के बीच मुकाबला है।इस सीट को पूरे मगध इलाके के लिए बेहद ही खास माना जा रहा है। तीन दिनों के भीतर प्रधानमंत्री का दूसरा चुनावी दौरा होगा। 


दरअसल, पीएम मोदी आज  नवादा लोकसभा क्षेत्र के कुंतीनगर मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा सहित एनडीए के अन्य वरिष्ठ नेता भी इस सभा में शामिल होंगे। पार्टी नेताओं के अनुसार पीएम सबसे पहले गया पहुंचेंगे। गया एयरपोर्ट पर एनडीए के वरिष्ठ नेता उनकी आगवानी करेंगे। इसके बाद पीएम करीब 11 बजे गया से हेलिकॉप्टर से नवादा में सभास्थल पहुंचेंगे।

 

मिली जानकारी के अनुसार, दिन में 10 : 55 बजे प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर मैदान से कुछ दूर आगे बनाए गए हैलीपैड पर उतरेगा। जहां एनडीए से जुड़े नेता उनका स्वागत करेंगे। तकरीबन 11 बजे पीएम सीधे मंच पर पहुंचेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य नेताओं का भाषण होगा। फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आमजनों से जुड़ेंगे और अपनी बातें रखेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम के पहुंचने से पहले ही सीएम समेत अन्य नेता मंच पर पहुंच जाएंगे। सुबह नौ बजे से ही राज्य स्तर के बड़े नेताओं का भाषण शुरू हो जाएगा। माना जा रहा है कि यह कार्यक्रम दिन में एक बजे तक चलेगा।


मालूम हो कि, बीजेपी के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे के रूप में पहचान रखनेवाले विवेक ठाकुर के लिए नवादा की लड़ाई आसान नहीं रहनेवाली है।  विपक्ष जहां उन्हें बाहरी बताकर घेरने की कोशिश में है। हालांकि, इस इलाके में अपना वर्चव रखने वाले आरएलजेपी के नेता और मौजूदा सांसद के भाई बाहुबली सूरजभान का कहना है कि "कोई नाराजगी नहीं है और हम सभी बिहार की सभी 40 सीटों पर जीतने के लिए लड़ रहे हैं। 


आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने 4 अप्रैल को जमुई में चुनावी रैली को संबोधित कर बिहार में NDA के चुनावी अभियान का आगाज किया था। लेकिन नवादा में पीएम की रैली इसलिए भी अहम है क्योंकि पहले चरण में जिन 4 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है उनमें तीन सीटें-नवादा, गया और औरंगाबाद मगध इलाके से ही आती है। जाहिर है नवादा में जनसभा के जरिये पीएम बाकी सीटों पर भी चुनावी फिजा को NDA के पक्ष में करने की कोशिश करेंगे।