लोकसभा चुनाव: बिहार NDA में सीटों का हो गया एलान, जानिए.. कौन पार्टी कहां से लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव: बिहार NDA में सीटों का हो गया एलान, जानिए.. कौन पार्टी कहां से लड़ेगी चुनाव

DELHI: आखिरकार बिहार एनडीएम में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों का बंटवारा हो गया। सीट शेयरिंग का जो फॉर्मूला तय हुआ है उसमें बीजेपी 17, जेडीयू 16, लोजपा (रामविलास) 5, मांझी की पार्टी हम- 1 और कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा लोकसभा की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।


लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार की 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी जिन सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम शामिल हैं।


वहीं जेडीयू 16 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। जेडीयू के खाते में जो लोकसभा की सीटें आई हैं उसमें वाल्मिकीनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर शामिल हैं।


वहीं चिराग की पार्टी जिन पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई शामिल हैं जबकि मांझी की पार्टी गया सीट से और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेगी।