लोकसभा चुनाव से पहले शाह का बड़ा बयान, कहा - पीओके हमारा, वहां के हिंदू और मुसलमान ...

लोकसभा चुनाव से पहले शाह का बड़ा बयान, कहा - पीओके हमारा, वहां के हिंदू और मुसलमान ...

DESK : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने कहा कि- पीओके भारत का हिस्सा है, इसमें हिंदू मुसलमान का सवाल पैदा ही नहीं होता। वहां जो मुसलमान हैं, वो भी हमारे हैं, वहां जो हिंदू हैं वो भी हमारे हैं। उन्होंने कहा कि मैं ये बात संसद में भी बोल चुका हूं। अमित शाह ने कहा कि बड़े फैसले एक या दो लोगों के लिए नहीं लिए जाते। 


शाह ने कहा कि- जब कोई पॉलिसी बनती है तो वह बड़ी समस्या के समाधान के लिए बनती है। अगर कोई बलोच होगा और हमें अप्रोच करेगा तो उसके बारे में हम सोचेंगे।  इस कारण जो करोड़ों शरणार्थी आए हैं, उनकी जिंदगी बलोच-बलोच बोलकर बर्बाद नहीं कर सकते। शाह ने कहा कि - देश के विभाजन को गलत बताया। उन्होंने कहा, पाकिस्तान में हिंदुओं पर बहुत अत्याचार हुआ है। 


अमित शाह ने कहा कि आजादी के वक्त वहां हिन्दुओं की संख्या 23 फीसदी थी, जो अब घटकर 2.7 फीसदी रह गई है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, महिलाओं से दुष्कर्म किया गया। ऐसे ही प्रताड़ित लोग पाकिस्तान छोड़कर भारत आए हैं। भला ऐसे लोगों को हम नागरिकता क्यों नहीं दें। 1950 से जो वादा था, उसे कांग्रेस ने पूरा नहीं किया हम उसे पूरा कर रहे हैं।


उधर, लोकसभा चुनाव में सीट जितने को लेकर अमित शाह ने कहा, ''भाजपा 300 पार और एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी। हमारे पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा है। पिछले चुनाव में हमने 300 का टारगेट सेट किया था और 303 सीटें आई थीं, मैं आज फिर कहता हूं कि एनडीए इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी।''


 इसके अलावा उन्होंने पार्टियां तोड़ने के आरोप पर जवाब देते हुए कहा, हमने किसी पार्टी को नहीं तोड़ा है। गृहमंत्री ने टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू को लेकर कहा कि हमने उन्हें गठबंधन से नहीं निकाला था। बल्कि ये उन्हीं का फैसला था। जब वह जनता के पास गए और चुनाव हारे फिर उन्हें समझ में आया। अब हमारे साथ आ गए हैं, तो सभी का स्वागत है।