लोकसभा चुनाव 2024 : तेजस्वी ने जारी किया परिवर्तन पत्र, कहा - साल 24 के चुनाव में लिया है 24 जन वचन, 15 अगस्त से मिलेगी बेरोजगारी से आजादी; लड़कियों को भी बड़ा तोहफा

लोकसभा चुनाव 2024 :  तेजस्वी ने जारी किया परिवर्तन पत्र, कहा - साल 24 के चुनाव में लिया है 24 जन वचन, 15 अगस्त से मिलेगी बेरोजगारी से आजादी; लड़कियों को भी बड़ा तोहफा

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद का घोषणा पत्र जारी किया हैं। तेजस्वी ने राजद कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया है।  इस घोषणा पत्र में राजद ने नौकरियों और महिलाओं पर विशेष फोकस किया है। तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो हम स्वतंत्रता दिवस के दिन से युवा बेरोजगारों को नौकरी देंगे और लड़कियों के लिए रक्षाबंधन के दिन से सालाना एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।


तेजस्वी ने कहा कि आज  हम लोगों ने परिवर्तन पत्र जारी किया है। साल 24 में 24 जन वचन हम लोग लेकरआए हैं। ये जो 24 जन वचन है, यह हमारा प्रण है। जिसके साथ हम काम करेंगे। हम लोग यदि कोई वादा कहते हैं तो उसको पूरा करके दिखाते हैं। तेजस्वी ने कहा कि हमने कहा था कि जो पढ़ेंगे उनको तो नौकरी मिलेगी ही लेकिन जो अच्छा खेलेंगे उनको भी नौकरी मिलनी चाहिए। उसके बाद अब खेलने वाले को भी नौकरी दी जा रही है। इसके साथ ही यदि इस बार इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो सबसे पहले स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी 15 अगस्त से बेरोजगारी से आजदी मिलेगी। इसके साथ ही रक्षाबंधन के दिन से गरीब बहनों को हर वर्ष एक लाख रुपए की मदद करेंगे। इसके साथ ही फ्री बिजली भी देंगे और 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा।


तेजस्वी ने कहा कि हम लोग वर्ष 2020 में जो मुद्दे लेकर आए थे, वे सारे मुद्दों हम लोगों ने महज 17 महीने में पूरा किया। हमारा जो कमिटमेंट था और जो परिस्थितियां थी, उसमें हमने वह काम पूरा किया। जो काम देश में कभी नहीं हुआ था, वह काम हमने किया। पांच लाख सरकारी नौकरी हमलोगों ने देने का काम किया। हम लोगों ने जाति आधारित गणना करवाई और आरक्षण की सीमा भी बढ़वाई। हमने आईटी पॉलिसी, टूरिज्म पॉलिसी और खेल नीति पर भी काम किया।


इसके अलावा तेजस्वी ने कहा कि हमारी सरकार आई तो पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे। इतना ही नहीं बिहार में स्पेशल पैकेज अलग से देंगे। हमलोग सभी लोकसभा क्षेत्रों में 4 हजार करोड़ रुपये देंगे। इसके अलावा हमारी सरकार आई तो बिहार में खासकर दो सौ यूनिट बिजली फ्री दिया जाएगा।


इसके अलावा तेजस्वी ने शिक्षा को लेकर कहा कि हमारी सरकार आई तो हम सरकारी स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों का तेजी से ऑडिट कराएंगे तथा उनके बुनियादी ढांचे और मानव संसाधनों को अपडेट करेंगे। छात्र और शिक्षक अनुपात में नियुक्तियों की राष्ट्रीय नियमावली बनाएंगे। समयबद्ध तरीके से इसकी निगरानी के लिए एक विशेष टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा।