लॉकडाउन में शुरू होने वाला है रमज़ान, मौलाना वली रहमानी ने जारी किया फरमान

लॉकडाउन में शुरू होने वाला है रमज़ान, मौलाना वली रहमानी ने जारी किया फरमान

MUNGER : कोरोना महामारी और देश में लागू लॉक डाउन के बीच ही रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है. रमजान के महीने को लेकर हजरत अमीरे शरियत मौलाना वली रहमानी ने मुसलमानों के लिए फरमान जारी किया है. वली रहमानी ने कहा है कि रमजान के मौके पर सभी मुसलमान भाई घर पर रहकर ही तरावीह की सुन्नत और नवाफिल नमाज अदा करें.


मौलाना वली रहमानी ने कहा है कि रमजान के मुबारक मौके पर रोज और तरावीह के लिए विशेष निर्देश जारी किया गया है. इस निर्देश में साफ तौर पर कहा गया है कि रमजान में रोजा और फर्ज नमाज़ सुन्नत एवं नस्ल और तरावीह का पूरा एहतमाम करें. इसके लिए लोगों से घरों में रहकर फर्ज नमाज अदा करने को कहा गया है.


मौलाना वली रहमानी ने साफ तौर पर हिदायत दी है कि लोग ऑनलाइन तरावी है ना करें. हजरत वली रहमानी ने अपने निर्देश में कहा है कि नमाज तरावीह घर के सदस्यों के साथ जमात में अदा करें, लेकिन इस जमात में दूसरे लोगों को इकट्ठा नहीं होने दें. वही मस्जिद के माइक से शहरी के समय लोड स्पीकर से लोगों को जगाने और कविताओं को पढ़ने का सिलसिला चलाएं. मस्जिद में माइक से ही खत्म शहरी की घोषणा नमाजियों से कर सकते हैं लेकिन 2 बार से अधिक माइक पर घोषणा न करें. इसके अलावा खरीद बिक्री के संबंध में सरकारी आदेश का पालन करने बाहर घूमना फिरना बंद करने की सलाह दी. मौलाना वली रहमानी ने दी है. जाहिर है मौलाना की तरफ से यह तमाम हिदायतें सोशल डिस्टेंस और लॉक डाउन के मद्देनजर दी गई हैं.