लॉकडाउन में छूट लेना भारी पड़ गया, पटना में मोबाइल से लेकर मिठाई वाले तक पर गिरी गाज

लॉकडाउन में छूट लेना भारी पड़ गया, पटना में मोबाइल से लेकर मिठाई वाले तक पर गिरी गाज

PATNA : लॉकडाउन में  छूट मिलने का ऐलान होते हैं शहर के दुकान खुल गए. लेकिन इन सब के बीच कोरोना संकट में सरकार के आदेश नहींं मानने वाले मोबाइल कंपनी से लेकर मिठाई दुकानदार पर गाज गिरी है. 

शुक्रवार को  लॉकडाउन में रियायत के बाद छज्जूहाग डोमखाना के पास मिठाई की दुकान पर लोगों की भीड़ उमड़ गई. जिसके बाद दुकानदार पर बडी कार्रवाई की गई है.  वहीं दूकानदार लॉकडाउन की नियमों का पालन भी नहीं कर रहा थी. मिठाई दुकानदार मुकेश कुमार ना तो मास्क लगाया था और ना ही ग्राहक मास्क का इस्तेमाल कर रहे थे. जिसके बाद मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों ने यहां सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन माना और दुकानदार को चेतावनी दी. लेकिन इसके बा भी दुकानदार ने नियम का पालन नहीं किया. इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जांच में पता चला कि सरकारी जमीन पर ही दुकान बनाई गई है, जिसके बाद अब दुकान हटाने की कार्रवाई की जाएगी


दूसरी कार्रवाई पटना में एक मोबाइल कंपनी के तीन अधिकारियों पर की गई है.लॉकडाउन में छूट मिलने के पहले ही चोरी-छिपे संस्थान ने दुकान खोलकर चुपके से ग्राहकों को सामान उपलब्ध करा रहे थे. जानकारी मिलने के बाद पटना डीएम ने जांच के आदेश दिए थे. शुक्रवार की शाम जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि 4 मई से ही कंपनी खुली थी. कार्यालय आने वाले कर्मियों की थर्मल स्क्रिनिंग भी की गई थी. इसके साथ ही पता चला की 5 मई को मोबाइल भी सप्लाई किया गया था. जिसका प्रमाण संस्थान की रशीद है. जिसके बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए मोबाइल कंपनी के एचआर समेत तीन पर मामला दर्ज कराया गया है.