लॉकडाउन की सफलता के लिए जागरूकता जरूरी है, पटना में ट्रैफिक पुलिस ने फूल देकर लोगों को मनाया

लॉकडाउन की सफलता के लिए जागरूकता जरूरी है, पटना में ट्रैफिक पुलिस ने फूल देकर लोगों को मनाया

PATNA :आज पूरा पटना लॉकडाउन है। कल जनता कर्फ्यू के की अभूतपूर्व सफलता के बाद आज लॉकडाउन उतना सक्सेसफुल नजर नहीं आ रहा है।तमाम दुकानें बंद हैं, ऑटो और लोकल बस नहीं चल रहे हैं लेकिन पटना की सड़कों पर गाड़ियों की चहलकदमी जारी है। ऐसे में पटना की ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को मनाने का नया रास्ता निकाला है।


पटना ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने लोगों को फूल देकर बताया है कि पटना में लॉकडाउन है, प्लीज आप लोग घर पर ही रहें। कोरोना से लड़ाई लड़नी है तो हमें ज्यादा से ज्यादा खुद को घरों में कैद करना होगा। लोगों ने ट्रैफिक पुलिस की इस आग्रह को स्वीकार किया और कहा कि अब घर से बाहर नहीं निकलेंगे।


पटना ट्रैफिक पुलिस की कवायद के बीच खबरें ये भी आ रही हैं कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार लॉकडाउन के दौरान बरती जा रही ढिलाई लेकर सख्त नाराज हैं। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन के बावजूद सड़क और बाजार में लोगों की मौजूदगी को लेकर अधिकारियों की क्लास लगाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मीडिया रिपोर्ट के जरिए नीतीश कुमार को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली है कि लोग डाउन प्रभावी तरीके से लागू नहीं हो रहा है तो उन्होंने राज्य के बड़े अधिकारियों को तुरंत इस मामले पर एक्शन लेने को कहा है।