लॉकडाउन बढ़ते ही आटा के लिए अफरा-तफरी, लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस पहुंची

लॉकडाउन बढ़ते ही आटा के लिए अफरा-तफरी, लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस पहुंची

BHAGALPUR : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ऐलान होते ही भागलपुर में लोग आटा के लिए मारामारी करने लगे. लूटपाट की स्थिति बन गई. लोग ट्रक से जबरन बोरी उतारने लगे. मामला इतना बढ़ गया कि लोगों को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा.  पुलिस को वहां पहुंचना पड़ा

मामला भागलपुर के मुंदीचक स्थित आटा मिल की है. जहां लॉकडाउन आगे बढ़ाए जाने के बीच आटा लदा तीन ट्रक आने की जानकारी मिलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई. लोग आटा के लिए मारमारी करने लगे. बेकाबू भीड़ को देखते हुए किसी ने इसकी जानकारी तिलकामांझी पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंच पुलिस ने मामले को कंट्रोल किया. 

 तिलकामांझी थाना प्रभारी के अनुसार आटा के लिए शहर और आसपास के कई किराना दुकानदार मिल पहुंचे थे. मिल संचालक को हिदायत दी गई कि आटा सिर्फ व्यवसायियों को मुहैया कराया जाए. आमलोगों को वहां से भगा दिया गया. इसके बाद लाइन लगाकर दुकानदारों को आटे की आपूर्ति की गई. वहीं इस बाबत थाना प्रभारी का कहना है कि खाद्य सामग्री की कमी नहीं है. पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री उपलब्ध है. 


खराब अनाज बांटने पर हंगामा


नाथनगर, कबीरपुर व खंजरपुर में खराब अनाज बांटने का आरोप लगाकर लोगों ने हंगामा किया। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत पार्षद से की। इसके बाद पार्षद साबिहा रानू, फरहाना, सोफिया हुमैरा, अनिल पासवान व गोबिंद बनर्जी चावल का नमूना लेकर सदर एसडीओ व जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी के पास पहुंचे। इसके बाद पार्षदों ने मेयर सीमा साहा से इसकी शिकायत की। इसके बाद मेयर ने तुरंत दूसरा चावल उपलब्ध कराने का निर्देश आपूर्ति पदाधिकारी को दिया।