लॉकडाउन का असर : इंसानों ने सड़क क्या खाली किया जंगल के जानवरों ने शहर का रुख कर लिया

लॉकडाउन का असर : इंसानों ने सड़क क्या खाली किया जंगल के जानवरों ने शहर का रुख कर लिया

PATNA : कोरोना महामारी के कारण देश भर में लॉकडाउन चल रहा है सड़कों पर सन्नाटा पसरा है. संक्रमण से डरे लोग अपने घरों में कैद हैं सड़कों पर जो चंद लोग नजर भी आ रहे हैं वह जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं. शहरों में पसरा सन्नाटा जंगली जानवरों को हमारी तरफ खींच रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक सड़कों पर पसरा सन्नाटा जंगली जानवरों को शहर की तरफ खींच रहा है. 

बिहार में कई जगहों से पकड़ा गया

बिहार के कई जगहों से लॉकडाउन के दौरान तेंदुओं को पकड़ा गया है. कुछ दिन पहले ही बिहटा एयरफोर्स एरिया में तेंदुआ देखा गया है. अभी तक पकड़ा नहीं गया है, लेकिन वन विभाग के कर्मी उसको पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. तीन पहले ही वैशाली जिले में एक तेंदुआ पकड़ा गया था. अब तक चार तेंदुओं का रेस्क्यू कर फिर से जंगल में छोड़ा गया है. 

वन विभाग सतर्क

लॉकडाउन के दौरान वन विभाग के कर्मी सर्तक है फिर भी जंगलों से निकलकर बाहर ये जानवार आ रहे हैं. वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व से भी तेंदुआ निकलते रहते हैं. यहां से कई बाघ भी निकलकर ग्रामीण एरिया में पहुंच जाते हैं. बता दें कि वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व एरिया से कई बार जानवर नेपाल तो नेपाल के जानवर इस एरिया में आ जाते हैं. बाढ़ के दौरान भी जानवर बहते हुए बिहार आ जाते हैं.