लॉकडाउन को लेकर कंफ्यूजन ने फ्लाइट फेयर को नहीं बढ़ने दिया, लोग टिकट बुकिंग से कर रहे परहेज

लॉकडाउन को लेकर कंफ्यूजन ने फ्लाइट फेयर को नहीं बढ़ने दिया, लोग टिकट बुकिंग से कर रहे परहेज

PATNA: लॉकडाउन खत्म होने को लेकर कंफ्यूजन है. इस कारण ही फ्लाइट की संचालन करने वाली कंपनियों ने पहले तीन दिन के बाद कोई किराया नहीं बढ़ाया है. फिलहाल15 अप्रैल से विमानों की बुकिंग शुरू हो गई है. यात्रा करने वाले लोगों में संशय की स्थिति फिलहाल बनी हुई है.


सिर्फ पहले तीन का बढ़ाया रेट

पटना से दिल्ली का किराया पहले तीन दिन का 3500 रुपए के करीब है, लेकिन 18 अप्रैल के बाद यही किराया 1744 रुपए है. सही स्थिति पटना से मुंबई को लेकर है. पहले तीन दिन का पटना से मुंबई का किराया 3800 रुपए है, लेकिन 18 अप्रैल के बाद 3135 रुपए है. चेन्नई का किराया 5000 रुपए है. जबकि तीन दिन के बाद 4100 रुपए है. दिल्ली के लिए तो फ्लाइट का किराया पहले तीन के बाद राजधानी ट्रेन से भी कम है. एसी थ्री टायर में 2200 रुपए किराया है. जबकि फ्लाइट का 1744 है. पटना से हैदराबाद का किराया पहले तीन दिन का 4200 रुपए है. लेकिन 19 अप्रैल के बाद यही किराया 2700 रुपए है. 

एयर इंडिया की बुकिंग 30 अप्रैल तक कैंसिल

एयर इंडिया में अपने सभी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट को 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है. एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक सभी तरह की फ्लाइट की टिकट बुकिंग बंद कर दी है. हालांकि यह साफ नहीं किया गया है कि एयर इंडिया ने यह फैसला क्यों लिया है. एयर इंडिया ने 30 अप्रैल तक टिकट की बुकिंग बंद करने के फैसले के साथ केवल इतनी जानकारी साझा की है कि अब फ्लाइट बुकिंग को लेकर 14 अप्रैल के बाद फैसला लिया जाएगा.