LJP (R) से टिकट मिलने पर शांभवी ने चिराग को लेकर कही बड़ी बात, बताया क्या होगा इलेक्शन प्लान

LJP (R) से टिकट मिलने पर शांभवी ने चिराग को लेकर कही बड़ी बात, बताया क्या होगा इलेक्शन प्लान

PATNA : देश के अंदर लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो गया है। बिहार के अंदर सात चरणों में चुनाव होने हैं। ऐसे में इस चुनाव को लेकर एनडीए के तरफ से अपने सभी कैंडिडेट के नाम का एलान कर दिया है। इसी कड़ी में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (आर) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने कोटे की सभी पांचों सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। जिसमें सबसे चौंका देने वाला नाम रहा जेडीयू के कोटे से मंत्री और सीएम नीतीश के करीबी अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी का। जिन्हें चिराग पासवान ने समस्तीपुर (सुरक्षित) सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। अब इस पूरे मामले पर शांभवी कि प्रतिक्रिया सामने आई है। 


दरअसल, समस्तीपुर से लोजपा (आर) का टिकट मिलने और लोकसभा प्रत्याशी बनाए जाने पर शांभवी ने कहा कि-  वो अपने पिता अशोक चौधरी से प्रभावित होकर राजनीति में आई हैं। एक पिता के बिना बेटी कुछ नहीं होती है। इसलिए सबसे पहले हमने अपने पिता का आशीर्वाद लिया है। उन्हें पता था कि मेरी राजनीति में रूचि है।


इसके साथ ही टिकट मिलने की बात पर कहा कि- इसको लेकर अंतिम निर्णय मेरे पति और मेरा खुद का था। इस बार में मेरा पिता जी का कोई निर्णय नहीं था। उन्होंने साफ़ कहा था की चुनाव लड़ने का निर्णय आपको लेना है। इसलिए इस बारे में जो भी निर्णय हुआ वो मैंने और मेरे पति शायन ने मिलकर किया था और चुनाव लड़ने का फैसला मेरा खुद का है। 


वहीं शांभवी ने कहा कि, वो लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान की विचारधारा से काफी प्रभावित हैं। फर्स्ट बिहार, फर्स्ट बिहारी की उनकी सोच ने मुझे काफी प्रभावित किया है। और वो भी एक युवा नेता हैं, और मैं भी युवा हूं। इसलिए हम लोगों की सोच काफी मिलती है। लोजपा (आर) ने 5 सीटों में दो महिलाओं को टिकट दिया है। जिसमें एक वीणा सिंह और एक शांभवी हैं। उन्होने कहा कि जितना महिलाओं को आगे किया जाए उतना अच्छा है। 


इसके अलावा जब शांभवी से यह सवाल किया गया कि आपकी पहली प्राथमिकता क्या होगा तो उन्होंने कहा कि- मेरा लक्ष्य समस्तीपुर का विकास है।समस्तीपुर की महिलाओं का विकास, दलित, महादलित, पिछड़ा और आने वाली पीढ़ी सभी के विकास पर उनका जोर रहेगा।वहीं शांभवी के पति शायन कुणाल ने कहा कि चिराग पासवान से उनके व्यक्ति संबंध है। इसी बीच बात-बात में टिकट को लेकर बातचीत हो गई और फिर बात भी बन गई।