नक्सली संगठन के नाम पर लेवी वसूलने वाले 3 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कैश के साथ हथियार भी बरामद

नक्सली संगठन के नाम पर लेवी वसूलने वाले 3 अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कैश के साथ हथियार भी बरामद

GAYA: नक्सली संगठन के नाम पर लेवी वसूलने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी में सीआरपीएफ,कोबरा, एसटीएफ व जिला पुलिस शामिल थी. पुलिस ने विभिन्न जगहों से तीनों को गिरफ्तार कर कामयाबी हासिल की है. 

इस संबंध में एसएसपी राजीव मिश्रा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि नक्सली संगठन के नाम पर ठेकेदारों से लेवी वसूलने के मामले में एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी जिले के इमामगंज प्रखंड के छक्करबंधा थाना क्षेत्र के मोहालियाया गांव का रहने वाला है. जिसका नाम विकास कुमार है. वह नक्सली संगठन के नाम पर गया शहर में एक ठेकेदार से लेवी वसूलने आया था. पुलिस को गुप्त सूचना मिलने के बाद एसटीएफ एवं स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से उसे रामपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से पुलिस ने 1 लाख 98 हजार रुपया बरामद किया है. जबकि वह लेवी का 2 लाख लाख रुपया वसूल चुका था. पुलिस गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ कर रही है.

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि एक अन्य मामले में गुप्त सूचना के आधार पर रंगदारी एवं लूटपाट में संलिप्त अपराधियों के विरूद्ध जिला पुलिस, एसटीएफ, एवं सीआरपीएफ के साथ संयुक्त रूप अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में जिले के कोठी एवं इमामगंज के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गई. इमामगंज एवं कोठी थानाध्यक्ष भी शामिल थे. छापेमारी के दौरान दो अपराधी अवधेश यादव एवं राजेश यादव को दबोचा गया. छापेमारी के क्रम में इन लोगों के पास से 2 देसी राइफल, 2 जिंदा गोली, 3 मोबाइल बरामद किया गया है. इनके गैंग का मुख्य सदस्य अमरजीत यादव जिसे झारखंड के नौडीहा गांव से गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. इस गैंग के सदस्यों का मुख्य पेशा लोगों से रंगदारी मांगना एवं लूटपाट करना है.