लालू ने मल्लिकार्जुन को लगाया फोन, 23 जून की बैठक में शामिल होने का दिया न्योता, खड़गे बोले..HAPPY BIRTHDAY लालू जी

लालू ने मल्लिकार्जुन को लगाया फोन, 23 जून की बैठक में शामिल होने का दिया न्योता, खड़गे बोले..HAPPY BIRTHDAY लालू जी

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से फोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई। मल्लिकार्जुन खड़गे ने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर लालू को बर्थडे की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान लालू ने कहा कि 23 जून बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे को इस बैठक में शामिल होने का निमंत्रण दिया। 


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन कल है। रविवार को लालू प्रसाद का 76वां जन्मदिन है। बर्थडे के एक दिन पहले ही उन्हें बधाई देने के लिए 10 सर्कुलर स्थित राबड़ी आवास में भारी संख्या में उनके समर्थक बधाई देने के लिए पहुंचे थे। लालू के समर्थक लालू के जन्मदिन की भव्य तैयारी में जुटी है। लालू प्रसाद अपने समर्थकों और नेताओं से मिले। इस दौरान लालू से मिलने के लिए कांग्रेस नेता  शकील अहमद भी 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पहुंचे थे। 


शकील अहमद से मुलाकात के बीच लालू ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को फोन लगाइए। फिर लालू की खड़गे से फोन पर लंबी बातचीत हुई। इस बातचीत में मलिकार्जुन खड़गे ने लालू प्रसाद को उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर बधाई और शुभकामनाए दी। वही लालू मलिकार्जुन खड़गे का स्वागत करते हुए कहा कि 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में आप भी आईए। लालू ने खड़गे को बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। लालू ने खड़गे को बताया कि 23 जून की बैठक की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। 


आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद का कल 76वां जन्मदिन है। लालू के जन्मदिन को खास बनाने के लिए उनकी पूरी पार्टी लग गई है। राजधानी पटना की सड़कें लालू के जन्मदिन पर बधाई देने वाले पोस्टर्स से पट गई हैं। करीब 6 साल बाद लालू प्रसाद का जन्मदिन समारोहपूर्वक मनाया जाएगा। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के निर्देश पर पार्टी के तमाम नेता और कार्यकर्ता बड़े भोज की तैयारी में जुट गए हैं। 


दरअसल, आरजेडी इस बार लालू प्रसाद के जन्मदिन को सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी। कल यानी 11 जून को आरजेडी की तरफ से राज्यभर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। राज्य के सभी जिला, प्रखंड, पंचायत आर सभी गांवों में कार्यक्रम आयोजित होंगे। जिसमें पार्टी के कार्यकर्ता और स्थानीय नेता मौजूद रहेंगे। लालू के जन्मदिन के मौके पर गरीब और कमजोर लोगों के लिए सामूहिक भोज का भी आयोजन किया जाएगा। 


इससे पहले साल 2017 में लालू के जन्मदिन पर भव्य आयोजन हुआ था। उस वक्त भी बिहार में महागठबंधन की सरकार थी और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम थे। इस बार भी जब आरजेडी सरकार में शामिल है लालू के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी है। लालू के जन्मदिन के मौके पर एमएलसी सुनील कुमार सिंह के सरकारी आवास पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लालू के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।