लगातार हो रही बारिश से राजधानी रांची में बाढ़ जैसे हालात, अलर्ट पर NDRF और SDRF

लगातार हो रही बारिश से राजधानी रांची में बाढ़ जैसे हालात, अलर्ट पर NDRF और SDRF

RANCHI: झारखंड की राजधानी रांची में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। शहर में मेन रोड से लेकर गलियों तक में भारी जल जमाव हो गया है। पानी के तेज बहाव के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने राजधानी रांची समेत राज्य के कई जिलों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग ने NDRF और SDRF को अलर्ट किया है।


दरअसल, राजधानी समेत पूरे राज्य में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण राजधानी में हालात बिगड़ने लगे हैं। राजधानी के अधिकांश इलाकों में भारी जल जमाव की स्थिति हो गई है। दीपाटली में पचास से अधिक घरों मे पानी घुस गया है, यहां रेस्क्यू की जरुरत पड़ गई है। एनडीआरएफ को पानी में फंसे लोगों को बाहर निकालने में लगा दिया हया है। छोटे वोट की मदद से लोगों को इस इलाके से रेस्क्यू किया जा रहा है।


मौसम विज्ञान केंद्र के चीफ अभिषेक आनंद ने कहा है कि समुद्र तल से एक मानसून ट्रफ बीकानेर, सीकर और ग्वालियर से सीधी की तरफ बढ़ रहा है। मौसम केंद्र ने चार अगस्त तक के लिए अलर्ट जारी किया है। दो अगस्त के लिए रेड अलर्ट, तीन अगस्त के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट और चार अगस्त के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी रांची के साथ साथ प्रदेश के कई जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।