हिमाचल में 24 घंटे के अंदर 12 लोगों की मौत, कुल्लू में ताश के पत्तों की तरह ढह गयी 7 इमारतें, शिमला समेत 6 जिलों में रेड अलर्ट

हिमाचल में 24 घंटे के अंदर 12 लोगों की मौत, कुल्लू में ताश के पत्तों की तरह ढह गयी 7 इमारतें, शिमला समेत 6 जिलों में रेड अलर्ट

DESK: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में हुई भीषण बारिश के कारण पिछले 24 घंटे के भीतर 12 लोगों की मौत हो गयी है। मंडी और शिमला में लैंडस्लाइड की वजह से ये मौतें हुई है। साथ ही करंट लगने से कुछ लोगों की मौतें हुई है। वही विभिन्न इलाकों में डूबने और ऊंचाई से गिरने के कारण भी मौत हुई है।  भारी बारिश की वजह से कुल्लू-मनाली हाईवे को बंद किया गया है। लैंडस्लाइड के कारण कई घर टूट गये हैं और कई सड़के बंद हो गयी है। 


वही कुल्लू के अन्नी शहर में भूस्खलन के कारण कई इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढह गईं। आज 7 इमारतें ढह गयी है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हिमाचल के कुल्लू में इमारतों के गिरते समय पास के बस स्टैंड में कई लोग मौजूद थे। इस घटना के दौरान वहां से भागकर लोगों ने अपनी जान बचाई। अभी भी कई भवनों के गिरने का खतरा बना हुआ है। यहां रहने वाले लोगों को हटाया गया है। कभी भी यह भवन गिर सकता है इसे देखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है। 


बता दें कि अगले दो दिन तक भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। आज शिमला, सोलन और मंडी के सभी स्कूल कॉलेजों को बंद रखा गया है। कई मकानों के गिरने का वीडियो सामने आया है। लोगों से अनावश्यक यात्रा नहीं करने की अपील पुलिस कर रही है। बता दें कि अगस्त महिने में हिमाचल में बारिश से संबंधित घटनाओं में कुल 120 लोगों की मौत हुई है। वही 24 जून को हिमाचल प्रदेश में मानसून की शुरुआत के बाद से कुल 238 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है वही 40 लोग अभी भी लापता है।