केके पाठक का आदेश नहीं मानना पड़ेगा भारी : इस जिले में 500 से अधिक हेडमास्टर पर एक्शन की तैयारी

केके पाठक का आदेश नहीं मानना पड़ेगा भारी : इस जिले में 500 से अधिक हेडमास्टर पर एक्शन की तैयारी

GOPALGANJ : शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक के आदेश पर बिहार के लापरवाह शिक्षकों पर लगातार गाज गिर रही है। विभागीय आदेश का उल्लंघन करने वाले शिक्षकों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। विभागीय आदेश की अवहेलना करने वाले गोपालगंज के 577 हेडमास्टर निशाने पर आ गए हैं और उनके खिलाफ एक्शन की शुरू हो गया है।


गोपालगंज जिले के ये सभी 577 हेडमास्टर केके पाठक के आदेश के बावजूद स्कूलों में ‘सुरक्षित शनिवार’ कार्यक्रम का आयोजन नहीं करावा रहे थे। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने इन सभी हेडमास्टरों से शो-कॉज पूछा है। शिक्षा विभाग के पोर्टल पर मिले आंकड़ों के मुताबिक जिले में प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक तक के कुल 1889 स्कूल हैं। इसमें से 1312 विद्यालयों में 'सुरक्षित शनिवार' का कार्यक्रम हुआ है लेकिन 577 स्कूलों में कार्यक्रम का आयोजित नहीं कराया गया।


शिक्षा विभाग ने इस कार्यक्रम को आयोजित नहीं कराना घोर लापरवाही मान रहा है। इन 577 स्कूलों के हेडमास्टर ने सरकारी आदेश की अवहेलना की है। ऐसे में इन हेडमास्टरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उडी इनकी तरफ से अगर संतोषजनक जवाब नहीं दिया जाता है तो वेतन कटौती के साथ ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि सरकारी स्कूलों में शनिवार को बैगलेस डे मनाया जाता है। इसी के तरह विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जाता है, ताकि बच्चों में जागरूकता लाइ जा सके।