किशनगंज के साथ अब इन 11 लोकसभा सीटों पर भी ओवैसी की पार्टी लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगी तेजस्वी और BJP की टेंशन

किशनगंज के साथ अब  इन 11 लोकसभा सीटों पर भी ओवैसी की पार्टी लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगी तेजस्वी और BJP की टेंशन

PATNA : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर अगले कुछ दिनों में तारीखों का एलान किया जाना है। ऐसे में इस चुनाव को लेकर देश की तमाम छोटी- बड़ी राजनीतिक पार्टी अपने कैंडिडेट के नाम तय करने में लगी हुई है। इसी कड़ी में अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है। एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बिहार की 11 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही है। 


अख्तरुल ईमान ने कहा कि- हमारी पार्टी जिन 11 सीटों पर पार्टी लड़ेगी उसमें किशनगंज, कटिहार, अररिया, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, काराकाट, बक्सर, गया, मुजफ्फरपुर और उजियारपुर शामिल है। इन 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने बताया कि दूसरे दलों से भी उनकी बातचीत चल रही है। 


इसके आगे ओवैसी के नेता ने कहा कि -हम लोगों के बारे में कहा जाता था कि हम लोग सिर्फ कांग्रेस के खिलाफ उम्मीदवार उतारते हैं लेकिन बिहार में बीजेपी, जेडीयू, कांग्रेस के खिलाफ कैंडिडेट दे रहे हैं। जहां तक आरजेडी की बात है तो उनके खिलाफ भी चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अभी तो लोकसभा में उनके एक भी सांसद बिहार से नहीं हैं। 


मालूम हो कि, इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी ने  बिहार में अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारने के संकेत दे दिए थे।  हालांकि, तब उन्होंने सिर्फ बिहार की किशनगंज सीट पर ही कैंडिडेंट उतारने की बात कंफर्म की थ। जबकि, इस सीट पर पिछली दफा कांग्रेस नेता मोहम्मद जावेद ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस सीट पर कैंडिडेट देकर कांग्रेस की टेंशन असदुद्दीन ओवैसी। लेकिन, अब 11 सीटों पर कैंडिडेट देकर सभी राजनीतिक दलों के लिए मुश्किल बढ़ा दी है। 


बता दें कि बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट देश की एक ऐसी चुनिंदी सीट है, जहां हिंदू अल्पसंख्यक हैं जबकि मुस्लिम आबादी बड़ी संख्या में है. किशनगंज लोकसभा सीट 1957 में बनी और 1967 में इस सीट पर एक मात्र हिंदू उम्मीदवार प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के एलएल कपूर ने जीत हासिल की थी। किशनगंज में 68 प्रतिशत आबादी मुसलमानों की है, जबकि 32 प्रतिशत आबादी हिंदुओं की है।  ऐसे में इस सीट पर सभी पार्टियां मुस्लिम उम्मीदवार ही उतारती हैं।