खबर का असर ! वाहन जांच के दौरान युवक को पीटने वाला सिपाही सस्पेंड, शराबबंदी के बाद भी नशे में होने का आरोप

खबर का असर ! वाहन जांच के दौरान युवक को पीटने वाला सिपाही सस्पेंड, शराबबंदी के बाद भी नशे में होने का आरोप

VAISHALI : फर्स्ट बिहार झारखंड पर खबर चलने के बाद महुआ थाना क्षेत्र के बेलकुंडा चौक के निकट वाहन जांच के दौरान पुलिस कांस्टेबल के द्वारा  एक युवक को मारपीट कर जख्मी करने के मामले में  वशाली एसपी के तरफ से बड़ा एक्शन लिया गया है। एसपी ने इस मामले में आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। इसके ऊपर नशे की हालत में वाहन चेकिंग के दौरान मारपीट करने का आरोप है। 


दरअसल, सिपाही नंबर 125 दीपक प्रकाश के द्वारा नशे की हालत में शिव शंकर राय अजबलाल राय छर सलेमपुर के रहने वाले के साथ मारपीट कि घटना को अंजाम दिया है। उसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस को बंधक बना लिया। ऐसे में अब जो ताजा जानकारी सामने आ रही है कि सिपाही को एसपी ने निलंबित कर दिया है।


मालूम हो कि, युवक की पिटाई की सूचना मिलने के बाद वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। कई घंटे तक बेलकुंडा चौक के निकट निजी स्कूल में बना पुलिस पोस्ट में लोगों ने पुलिसकर्मी को बंधक बना के रखा। लोगों का आरोप था कि पुलिसकर्मी शराब के नशे में धुत्‍त था। घायल युवक ने मारपीट का आरोप महुआ थाने में तैनात सिपाही दीपक कुमार पर लगाया है।


बताया जाता है कि, शिवशंकर अपनी बहन के घर राजापाकर छठ पूजा के प्रसाद देकर वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान बेलकुंडा चौक पर वाहन जांच के दौरान पुलिस ने युवक को डंडे से मारपीट कर जख्मी कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही महुआ थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों को आक्रोश देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई। घायल युवक भगवानपुर थाना के सलेमपुर निवासी स्वर्गीय अजब लाल राय के पुत्र शिव शंकर राय बताया गया है।


उधर, इस घटना को लेकर वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार ने बताया कि बेलकुण्डा चौक पिकेट पर वाहन जांच के दौरान सि0 / 125 दीपक प्रकाश के द्वारा नशे की हालत में शिवशंकर राय, पे०- अजबलाल राय, सा० - सलेमपुर, थाना- भगवानपुर, जिला- वैशाली के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया गया। उक्त आरोप की जॉच अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, महुआ द्वारा की गयी । जिसके आधार पर सिपाही / 125 दीपक प्रकाश, महुआ थाना को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही प्रारंभ किया गया है। अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।