खाजपुरा के कारण राजाबाजार सब्जी मंडी बंद, ठेले वालों के आसपास के मोहल्लों में पहुंचने से संक्रमण का खतरा

खाजपुरा के कारण राजाबाजार सब्जी मंडी बंद, ठेले वालों के आसपास के मोहल्लों में पहुंचने से संक्रमण का खतरा

PATNA : राजधानी पटना का खाजपुरा इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है. आज पूरा इलाके में संक्रमण फैलने के बाद राजा बाजार सब्जी मंडी को बंद कर दिया गया है. बेली रोड पर शेखपुरा मोड़ से लेकर जगदेव पथ के आगे तक का इलाका बिल्कुल सील है. इस इलाके में बड़ी तादाद में सब्जी और फल की दुकान लगती थी.

राजा बाजार सब्जी और फल मंडी बंद होने के बाद इस इलाके के दुकानदार अब ठेले लेकर आसपास के मोहल्लों में पहुंच चुके हैं. बेली रोड से सटे शास्त्री नगर, एजी कॉलोनी, सीडीए कॉलोनी, कृषि नगर राजीव नगर, आशियाना और राम नगरी के इलाके में एकाएक सब्जी और फल बेचने वालों की तादाद बढ़ गई है. राजा बाजार इलाके के यह सभी सब्जी और फल विक्रेता आजकल गली मोहल्लों में घूम कर सामान बेचने लगे  हैं. ऐसे में राजा बाजार और बेली रोड से सटे इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है.


मेडिकल एडवाइजरी में पहले ही सब्जी और फल खरीदने को लेकर सावधानी बरतने को कहा जा चुका है और अब खाजपुरा इलाके में हॉटस्पॉट के बाद राजा बाजार के सब्जी और फल वाले जिस तरह दूसरे मोहल्लों में पहुंचे हैं उसको लेकर प्रशासन अभी भी सुस्त है. उधर उसलापुर बाजार समिति में सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक ही बाजार खोलने का आदेश जारी किया गया है. कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग मेंनटेन करने के लिए यह फैसला लिया गया है.