खाजपुरा का पॉजिटिव युवक हो सकता है कोरोना कैरियर, एक महीने पहले मुंबई की ट्रेवल हिस्ट्री

खाजपुरा का पॉजिटिव युवक हो सकता है कोरोना कैरियर, एक महीने पहले मुंबई की ट्रेवल हिस्ट्री

PATNA : मंगलवार को पटना के खाजपुरा इलाके के जिससे युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया वह इस पूरे इलाके में संक्रमण का कैरियर हो सकता है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि युवक एक महीने पहले मुंबई गया था। बताया जा रहा है कि उसकी ट्रेवल हिस्ट्री सामने आने के बाद अब जिला प्रशासन उसी बिंदु के ऊपर काम कर रहा है। 


खाजपुरा की जिस महिला को सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया उसके संपर्क में रहने वाले पहले 12 लोगों का सैंपल लिया गया था लेकिन महिला का पति यह बार-बार कह रहा था कि बीमार होने की वजह से वह पिछले 1 महीने से घर से बाहर नहीं निकली है। महिला के पति के दावे के बाद जिला प्रशासन को आशंका हुई थी कि खाजपुरा के इस इलाके में प्राइमरी कैरियर कोई और हो सकता है। जिला प्रशासन ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए महिला के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों का सैंपल लिया था इसी दौरान युवक पॉजिटिव निकला। मंगलवार को भी इस इलाके में लोगों का सैंपल लिया गया है। 


जिला प्रशासन अभी यह मानकर आगे बढ़ा है कि खाजपुरा के जिस युवक को बाद में करना पॉजिटिव पाया गया संभव है कि उसी से महिला तक संक्रमण पहुंचा। सिविल सर्जन डॉ आरके चौधरी ने कहा है कि युवक जिस कार्यालय में काम करता है वहां तकरीबन 100 लोगों की स्क्रीनिंग आज यानी बुधवार को की जाएगी। हालांकि अभी भी खाजपुरा वाले चेन को आईडेंटिफाई करने के लिए जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। कन्फ्यूजन अभी भी है कि प्राइमरी कैरियर कौन है? वह पॉजिटिव महिला या फिर वह युवक जिसका रिपोर्ट कल पॉजिटिव आया।