केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर ठगी, बीजेपी नेता पर लगा दो करोड़ की ठगी का आरोप

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम पर ठगी, बीजेपी नेता पर लगा दो करोड़ की ठगी का आरोप

DELHI : बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है, जहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नाम पर ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। मुंबई के एक बड़े कारोबारी ने बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के अध्यक्ष और उनके बेटों पर ठगी का आरोप लगाया है। आरोप है कि बीजेपी नेता और उनके बेटों ने गृह मंत्री अमित शाह का हवाला देकर रेलवे के आलावा कई प्रोजेक्ट दिलाने का झांसा दिया था। कारोबारी का आरोप है कि 100 करोड रुपए की इस डील में एडवांस के तौर पर दो करोड़ रुपए ले लिये। कारोबारी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में केस दर्ज किया है।


दरअसल, मुंबई के बड़े कारोबारी का आरोप है कि बीजेपी नेता और रेलवे पैसेंजर सर्विस कमेटी के चेयरमैन रमेश चन्द्र रत्न औरउनके बेटे बृजेश रत्न ने रेलवे के अलावा कई अन्य प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर उनसे 100 करोड़ की डील की थी और एडवांस के तौर पर 2 करोड़ रुपये ले लिये। बाद में पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। शिकायतकर्ता के मुताबिक, वह होटल के कारोबार से जुड़ा है और रेलवे के प्रोजेक्ट में काम करना चाहता था। राहुल शाह और अनीश बंसल नामक शख्स ने उन्हें फोन किया था कि उनका काम हो जाएगा। दोनों ने टोकन मनी के रूप में 2 करोड़ रुपये लेकर कारोबारी को कुशक रोड पर बुलाया और कहा कि वहां आने पर गृहमंत्री से उसकी बात करा दी जाएगी।


कुशक रोड पहुंचने पर कारोबारी की मुलाकात राहुल शाह और अनीस बंसल से हुई। दोनों ने बीते 27 मार्च को ब्रजेश रत्न से मिलने के लिए लुटियन दिल्ली के कुशक रोड के एक बंगले में बुलाया था। उनका कहना था कि गृहमंत्री अमित शाह और उनके बेटे के साथ रोज उनका उठना बैठना है। 28 मार्च को रेलवे के 28 प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर ब्रजेश रत्न ने 100 करोड़ की डील की और दो करोड़ रुपये एडवांस लेकर उसी रात अमित शाह से बात कराने का वादा किया। कारोबारी से कहा गया कि उनकी इतनी पहुंच है कि किसी को राज्यसभा सांसद और गवर्नर भी बना सकते हैं।


कारोबारी के मुताबिक जब उसे शक हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है तो उसने ब्रजेश रत्न से एडवांस के तौर पर दिए दो करोड़ रुपए वापस मांगे। तब कहा गया कि दो करोड़ रुपए तो साहब के पास चले गए हैं। ब्रजेश रत्न ने कहा कि वहां जाकर अपने दो करोड़ रुपए वापस ले लो। जिसके बाद पीड़ित कारोबारी ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में अपनी शिकायत दर्ज कराई। 1 जुलाई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया।