केजरीवाल की गिरफ्तारी पर लालू- तेजस्वी और कांग्रेस ने BJP को दी बड़ी चेतावनी, कहा - देखेंगे जेल में कितनी है जगह

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर लालू- तेजस्वी और कांग्रेस ने BJP को दी बड़ी चेतावनी, कहा - देखेंगे जेल में कितनी है जगह

PATNA : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में गुरुवार रात गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर जमकर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है। ऐसे में राजद सुप्रीमों लालू यादव की ओर से सोशल मीडियाएक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा गया है कि  हार के डर में गिरफ्तार ये लाचार मोदी सरकार लोकतंत्र को तार तार करती आई है और करती रहेगी। इनका जाना एकदम तय है, इसलिए इनमें इतना भय है। 


वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव की ओर से भी केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पोस्ट किया गया है। तेजस्वी ने लिखा है कि -दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी की गिरफ़्तारी से साफ ज़ाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जांच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है। राजनितिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को NDA सरकार ने तार-तार कर देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है। हम सभी मज़बूती से दिल्ली के लोगों की अति लोकप्रिय सरकार के साथ खड़े हैं। जैसा की हम सब ने पटना व मुंबई से खुल कर ऐलान किया था - हम डरने वाले नहीं बल्कि लड़ कर जीतने वाले लोग हैं।


इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहूल गांधी ने कहा है कि - डरा हुआ तानाशाह, एक मरा हुआ लोकतंत्र बनाना चाहता है। मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है। INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा। इसके अलावा झारखंड कांग्रेस के नेता राजेश ठाकुर ने कहा है कि- दम है- कितने दमन में तेरे, देख लिया है देखेंगे,जगह है कितनी जेल में तेरे देख लिया है देखेंगे।


वहीं, कुछ दिन पहले ही अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव ने लिखा है कि- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ़्तारी दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी जी ,आम चुनाव में निश्चित पराजय से आतंकित हैं। बीजेपी दो सौ पार नहीं कर रही है। इसलिए वह हर हथकंडा अपना रहे हैं। कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज़ कर रहे हैं। वहीं ED, सीबीआई, IT के ज़रिए खुलेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं।


बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है। वहीं लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान के बीच, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर आप ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। आप की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। जरूरत पड़ने पर, वह जेल से सरकार चलाएंगे। हालांकि, भाजपा ने नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री पद से केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की है।