केजरीवाल का फिर पेशी से इनकार, सता रहा गिरफ्तारी का डर; जानिए आगे क्या हुआ

केजरीवाल का फिर पेशी से इनकार, सता रहा गिरफ्तारी का डर; जानिए आगे क्या हुआ

DELHI : शराब घोटाले में तलब किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है। अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब भेजकर समन को अवैध करार दिया। उन्होंने कहा है कि चुनावी प्रक्रिया में भाग ने से रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश की जा रही है।


वहीं, केजरीवाल के सरकारी आवास के बाहर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। आम आदमी पार्टी ने आशंका जाहिर की है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है। वैसे भी इसी मामले में अरविंद केजरीवाल से पहले ईडी उनके दाएं हाथ कहे जाने वाले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर चुकी है। इसी केस में पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी जेल में बंद हैं। पार्टी के एक अन्य नेता विजय नायर को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। 


ऐसे में अब  आम आदमी पार्टी बार-बार आशंका जाहिर करती रही है कि अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जा सकता है। हालांकि, आम आदमी पार्टी शराब घोटाले को फर्जी करार देती रही है। इससे पहले भी ईडी ने दो नोटिस भेजकर केजरीवाल को पेश होने का आदेश दिया था। इसके बाद अब इस समन पर केजरीवाल ने लिखित जवाब भेजकर समन को अवैध करार दिया है। इससे पहले भी केजरीवाल दो नोटिस को दरकिनार कर चुके हैं। पहले भी उन्होंने ऐसे ही कारण गिनाए थे।


उधर, भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि केजरीवाल तीसरी बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए, यह दिखाता है कि चोर की मूंछ में तिनका जरूर है। कुछ है छिपाने के लिए इसलिए वह भगौड़े और अपराधी की तरह व्यवहार कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट तक ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को हाई कोर्ट ने राहत नहीं दी। विजय नायर एक साल से जेल में हैं। अब विक्टिम कार्ड खेलने से कुछ नहीं होगा। कोर्ट ने मनीष सिसोदिया आपकी चहीती कांग्रेस ने खुद कहा है कि शराब घोटाला हुआ है और हमने शिकायत दर्ज़ करवाई है। ये वो ही अरविंद केजरीवाल हैं जो अन्ना हजारे की उंगली पकड़कर कहते थे पहले इस्तीफा फिर जांच।