कई दिनों से गायब तेजस्वी हुए एक्टिव, आरक्षण और जातिगत जनगणना सहित कई मुद्दों पर आये सामने

कई दिनों से गायब तेजस्वी हुए एक्टिव, आरक्षण और जातिगत जनगणना सहित कई मुद्दों पर आये सामने

PATNA : बिहार में इस समय कई मुद्दे गरम है. शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से मौत, जातीय जनगणना, बिहार को स्पेशल स्टेटस दिलाने का मुद्दा और अब आरआरबी-एनटीपीसी के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर हंगामा मचा हुआ है. इन सबके बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव गायब ही दिखे.


लेकिन आज आरक्षण और जातिगत जनगणना सहित कई मुद्दों पर वेबिनार में वर्चुअल माध्यम से तेजस्वी यादव शामिल हुए. इस वेबिनार में तेजस्वी यादव ने वंचित सामाजिक समूहों को विभिन्न क्षेत्रों में आरक्षण, जातीय जनगणना इत्यादि मुद्दों को लेकर संयुक्त रूप से राष्ट्रीय कार्यक्रम और सहमति बनाने की बात रखी. 


कार्यक्रम में शामिल तमिलनाडू के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, महाराष्ट्र  के मंत्री छगन भुजबल, आंध्रप्रदेश के मंत्री आदिमुलापू सुरेश समेत कई नेता शामिल हुए. कार्यक्रम में सभी नेताओं ने सामाजिक न्याय के प्रति त्याग/प्रतिबद्धता को दोहराया.


वहीं तेजस्वी यादव के ऑफिस ट्विटर से आरआरबी-आरटीपीसी परीक्षा रिजल्ट में धांधली को लेकर हो रहे छात्रों के आंदोलन पर ट्वीट किया गया है. लिखा है कि अभ्यर्थी और बेरोजगारी से त्रस्त युवा अहिंसा आधारित विरोध प्रदर्शन करें! उनके वैध विरोध को पूरे देश का उन्हें समर्थन मिल रहा है! किंतु ध्यान रखें कि उनके प्रदर्शनों में घुसकर सत्तारूढ़ दलों के हिंसक उपद्रवी उनके आंदोलन को बदनाम करने में सफल ना हों!