'कभी वापस नहीं लिया जाएगा CAA ...,' अमित शाह का दो टूक जवाब, कहा - मोदी की हिस्ट्री जो कहा सो किया

'कभी वापस नहीं लिया जाएगा CAA ...,' अमित शाह का दो टूक जवाब, कहा -  मोदी की हिस्ट्री जो कहा सो किया

DESK : नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अब ये देशभर में लागू हो गया है। लेकिन विपक्षी दल लगातार सीएए के विरोध में आवाज उठा रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का कहना है कि विपक्ष के पास कोई दूसरा काम नहीं है।सीएए को कभी भी वापस नहीं लिया जाएगा। 


वहीं, सीएए के जरिए नया वोट बैंक तैयार करने के आरोपों पर अमित शाह ने कहा कि- विपक्षी की एक हिस्ट्री है, जो बोलते हैं वो करते नहीं है। जबकि मोदी जी की हिस्ट्री है जो बीजेपी या पीएम मोदी ने कहा वो पत्थर की लकीर है। मोदी की हर गारंटी पूरी होती है। 


शाह ने एक मीडिया एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा कि विपक्ष के पास कोई दूसरा काम नहीं है। उन्होंने ये भी कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक में भी राजनीतिक लाभ है तो क्या हमें आतंकवाद के खिलाफ एक्शन नहीं लेना चाहिए था? विपक्ष ने तो आर्टिकल 370 हटाने को भी राजनीतिक लाभ से जोड़ा था. हम 1950 से कह रहे हैं कि हम आर्टिकल 370 हटाएंगे। उनकी हिस्ट्री है जो बोलते हैं करते नहीं है, मोदी जी की हिस्ट्री है जो बीजेपी या पीएम मोदी ने कहा वो पत्थर की लकीर है। मोदी की हर गारंटी पूरी होती है। 


उधर, शाह ने सीएए नोटिफिकेशन को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि - वो दिन दूर नहीं है, जब बीजेपी बंगाल में भी सत्ता में आएगी और घुसपैठ को रोक देगी। अगर आप इस तरह की राजनीति करते हो और राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर तुष्टिकरण की राजनीति कर घुसपैठ होने देते हो और शरणार्थियों को नागरिकता देने का विरोध करते हैं तो देश की जनता आपके साथ नहीं है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी शरण लेने और घुसपैठ करने के अंतर को नहीं समझती। सीएए को कभी वापस नहीं लिया जाएगा। हमारे देश में भारतीय नागरिकता सुनिश्चित करना हमारा संप्रभु अधिकार है, हम इस पर समझौता नहीं करेंगे।