PM मोदी ने बिहार के विकास के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ से अधिक का दिया पैकेज, तेजी से हो रहा बदलाव

PM मोदी ने बिहार के विकास के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ से अधिक का दिया पैकेज, तेजी से हो रहा बदलाव

BANKA: चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2015 में पीएम मोदी बिहार के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज दिया था. पीएम ने केवल 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये ही नहीं बल्कि इसके ऊपर भी 40 हजार करोड़ रुपये का पैकेज बिहार के विकास के लिए दिया है. कोरोना के कारण पूरी दुनिया संकट में आ गया. लॉकडाउन लगाएं या अर्थव्यवस्था संभाले, दूसरे देशों में इस पर असमंजस था. ऐसे में पीएम मोदी ने बोल्ड निर्णय लेते हुए समय पर लॉकडाउन लगाया और देश में स्वास्थ्य संसाधनों को मजबूत किया तथा देशवासियों का जीवन सुरक्षित किया. 

जेपी नड्डा ने कहा कि भारत ने 122 देशों को दवाई देने का काम किया है. ये मैं आपको इसलिए बता रहा हूं कि राजनेता अगर सही समय पर सही निर्णय लेता है तो देश कैसे बचता है. नीतीश कुमार की सरकार ने 1.41 करोड़ राशन कार्ड धारकों के घर में डीबीटी से सरकारी मदद पहुंचाई है. ये बदलता बिहार है. ये बदलती परिस्थितियां हैं. आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत 20 लाख करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. छोटे उद्योगों को 3 लाख करोड़ रुपये का लाभ मिलेगा. इसके अतिरिक्त किसान भाइयों को 1 लाख करोड़ रुपये का फायदा होने वाला है.

जेपी नड्डा ने कहा कि बिहार के पास क्या नहीं है? भागलपुर के सिल्क का कितना महत्व है इसे समझना चाहिए. मैं नौजवानों से अपील करूंगा कि पीएम मोदी के आह्वान पर वोकल फॉर लोकल हो जाओ और भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी. किसी के घर में अगर बिजली आती है, तो केवल बिजली ही नहीं आती बल्कि विकास की शुरुआत होती है. पीएम मोदी ने 18 हजार गांव में बिजली पहुंचायी हैं. जिससे 22 करोड़ लोगों के घरों में बिजली पहुंची है. 634 करोड़ रुपये की लागत से दुर्गापुर-बांका गैस पाइपलाइन का शुभारंभ किया गया. बांका में 14 करोड़ रुपये की लागत से LPG का बॉट्लिंग प्लांट लगाया गया. बांका की चांदन नदी पर 18 करोड़ रुपये की लागत से पुल निर्माण हो रहा है. इसके अलावा भी कई विकास कार्य किए जा रहे हैं.