जेपी नड्डा के कार्यक्रम में बदलाव, शाम 6 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

जेपी नड्डा के कार्यक्रम में बदलाव, शाम 6 बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचेंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष

PATNA : BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज बिहार में तीन स्थानों पर चुनावी जनसभाएं की हैं। भागलपुर, खगड़िया और झंझारपुर में चुनावी जनसभा को उन्होंने संबोधित किया है। जनसभा के दौरान अचानक जेपी नड्डा के कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है। वह अब कुछ ही देर में पटना स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय में शाम 6 बजे पहुंचने वाले हैं। 


इस बात की सूचना मिलते ही बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ता तैयारी में जुट गये हैं। बीजेपी दफ्तर में सुरक्षा बलों की भी तैनाती कर दी गयी है। भाजपा नेताओं का बीजेपी दफ्तर आना शुरू हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा बीजेपी के नेताओं से मिलेंगे और उनसे बातचीत भी करेंगे। 


जेपी नड्डा ने आज भागलपुर, खगड़िया और झंझारपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। खगड़िया से चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास ने राजेश वर्मा को चुनाव के मैदान में उतारा है। एनडीए प्रत्याशी राजेश वर्मा के लिए चुनाव प्रचार करने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को खगड़िया पहुंचे जहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया और खगड़िया की जनता से राजेश वर्मा को वोट दिये जाने की अपील की। कहा कि 7 मई को हेलिकॉप्टर पर बटन दबाइए। 


इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी सहित एनडीए के कई नेता मंच पर मौजूद थे। उन्होंने खगड़िया में चिराग की पार्टी के उम्मीदवार राजेश वर्मा के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया। कहा कि यह चुनाव राजेश वर्मा जी को और हेलिकॉप्टर निशान पर बटन दबाने तक का नहीं है बल्कि यह चुनाव राजेश वर्मा जी के माध्यम से विकसित भारत के संकल्प को मोदी जी के नेतृत्व में पूरा करने का है। 


जेपी नड्डा ने कहा कि पहले जात-पात धर्म और मजहब पर चुनाव होता था लेकिन आज मोदी जी ने इन सारी बातों को खत्म करके सिर्फ विकास की बात कर रहे हैं। पिछले 10 सालों में देश में मोदी जी ने कई विकास कार्य किये। छह लाख से ज्यादा पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया। पहले एक पंचायत को विकास के लिए साल भर में ढाई से तीन लाख मिलता था आज एक पंचायत को 3 से पांच करोड़ रुपये विकास के लिए मिल रहा है। 


उन्होंने कहा कि मोदी जी ने तय किया है कि किसान सम्मान योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अगले पांच साल तक इसी तरह चलता रहेगा। पहले भारत अर्थव्यवस्था में 11 नंबर पर था लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में लंबी छलांग लगाकर 5वीं नंबर पर पहुंच गया है और अब मोदी जी को पीएम बनाएंगे तब दो साल के अंदर भारत अर्थव्यवस्था में तीसरी नंबर पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले जितना भी मोबाइल मार्केट में मिलता था उस पर मेड इन चाइना, मेड इन कोरिया, मेड इन जापान लिखा रहता था लेकिन मोदी जी को प्रधानमंत्री बनने के बाद अब मोबाइल भारत में ही बनने लगा। मोबाइल पर अब मेड इन इंडिया लिखा हुआ दिखता है। भारत में मोबाइल बनने से आज मोबाइल सभी के हाथों तक पहुंचा। इसकी कीमत भी पहले ती तुलना कम हुई। 


इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भागलपुर के सैंडिस ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। भागलपुर में कहा कि 10 साल में देश में बड़ा परिवर्तन आया है। लोग कहते थे कि देश में कुछ भी बदने वाला नहीं है। अब आप खुद देख लिजिए कि कितना बदलाव आया है। 


इसके आगे नड्डा ने कहा कि यह बदलता हुआ भारत हैं। मैंने वह भारत और वह भागलपुर भी देखा है। अब भागलपुर की सड़कें बदल गई हैं। पहले पता ही नहीं चलता था कि सड़क में गड्डे हैं या गड्डे में सड़क। यह अंतर हमारे आने से आया है। पहले जाति की राजनीति होती थी। आज विकासवाद की राजनीति हो रही है। मंच पर उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद थे। 


इसके अलावा नड्डा ने लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव का तो लगभग पूरा परिवार ही जमानत पर है। जिसमें लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती भी शामिल हैं। वहीं दिल्ली के सीएम केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन ये सभी जेल में बंद हैं। जबकि संजय सिंह अभी-अभी जेल से जमानत पर बाहर आए हैं। वहीं सपा नेता आजम खान भी जेल में बंद हैं। 


जेपी नड्डा ने भागलपुर में जेडीयू और एनडीए प्रत्याशी अजय मंडल और खगड़िया में चिराग पासवान की पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में वोट करने की अपील की इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां भी गिनाई। महागठबंधन की सहयोगी पार्टियां आरजेडी-कांग्रेस और वामदलों को भी जमकर घेरा। बता दें कि भागलपुर में दूसरे चरण के मतदान के तहत 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है। जिसके चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। वही खगड़िया में चौथे चरण में 7 मई को चुनाव होना है। जिसे लेकर एनडीए की ओर लगातार चुनाव प्रचार किया जा रहा है।