झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED का समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया

JHARKHAND: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को एक बार फिर ईडी ने समन भेजा है। 12 दिसंबर दिन मंगलवार को ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि इससे पहले ईडी 5 बार उन्हें समन भेज चुकी है। ईडी का यह छठा समन है जिसे सीएम हेमंत को भेजा गया है। 


जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने उन्हें मंगलवार को उपस्थित होने को कहा है। कोर्ट में याचिका विचाराधीन होने की वजह से हेमंत सोरेन पहले उपस्थित नहीं हो पाए थे। इस बार रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में उनके उपस्थित की उम्मीद जतायी जा रही है। 


बता दें कि ईडी ने पहली बार 8 अगस्त को समन भेजा था और 14 अगस्त को पूछताछ के लिए दफ्तर में बुलाया था। लेकिन जब वे उपस्थित नहीं हुए तब दूसरी बार समन जारी किया गया। इस बार 19 अगस्त को समन भेजा गया और 24 अगस्त को हाजिर होने का निर्देश दिया गया। लेकिन इस बार भी वे ईडी कार्यालय नहीं गये तब ईडी ने तीसरा समन 1 सितंबर भेजा था और 9 सितंबर को प्रस्तुत होने को कहा लेकिन तीसरे समन पर भी वे ईडी दफ्तर में उपस्थित नहीं हुए। 


फिर चौथी बार 17 सितंबर को समन भेजा गया और 23 सितंबर उपस्थित होने कहा गया। फिर इस बार जब वे उपस्थित नहीं हुए तब पांचवी बार 26 सितंबर को समन जारी किया गया और 4 अक्टूबर को उपस्थित होने का निर्देश जारी किया गया। पांचवे समन के बावजूद सीएम हेमंत सोरेन किसी कारणवश उपस्थित नहीं हुए तब अब छठा समन 11 दिसंबर को भेजा गया है। इस बार उन्हें 12 दिसंबर को ईडी दफ्तर में उपस्थित होने को कहा गया है।