झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों का निलंबन हुआ वापस, कैश कांड में हुई थी कार्रवाई

झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों का निलंबन हुआ वापस, कैश कांड में हुई थी कार्रवाई

RANCHI : झारखंड कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी नमन विक्सल कोनगाड़ी और राजेश कच्छप का निलंबन वापस हो गया है। इस बात की जानकारी कांग्रेस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने दी है। कांग्रेस दिल्ली मुख्यालय से अधिसूचना जारी होने के साथ iइन्हें निलंबन मुक्त कर दिया गया है। यह तीनों विधायक 3 अप्रैल को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल से दिल्ली में मिल चुके थे। उसके बाद से ही लगातार संकेत मिल रहे थे कि इनके निलंबन वापसी हो जाएगी। 


दरअसल, कांग्रेस ने पार्टी के इन तीन विधायकों को जुलाई 2022 में कोलकाता कैश कांड में पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया था। निलंबन के बाद इन विधायकों ने पार्टी के तरफ से दी गई नोटिस का जवाब भी दिया था। वहीं, विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने केसी वेणुगोपाल को अवगत कराया था कि पूरे मामले को झारखंड हाईकोर्ट ने गलत करार देते हुए क्वेश कर दिया है। वे तीनों कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं। 


आपको बताते चलें कि, तीनों विधायकों को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में 49 लाख रुपये कैश के साथ पकड़ा गया था। 30 जुलाई की शाम को हावड़ा पुलिस ने तीनों को कैश के साथ पकड़ा और पूछताछ की। उधर तीनों विधायकों को पकड़ा गया और इधर उनके ही साथी विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।