जहानाबाद में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर में रेड, 12 लाख 30 हजार कैश बरामद

जहानाबाद में अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर में रेड, 12 लाख 30 हजार कैश बरामद

JEHANABAD: जहानाबाद में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाले अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर में छापेमारी की गयी। जहां से 12 लाख 30 हजार रुपए कैश बरामद किया गया। अल्ट्रासाउंड सेंटर से 500-500 रुपये के नोट भारी मात्रा में जब्त किया गया है। नोटों के बंडल को देखकर छापेमारी करने गयी टीम भी हैरान रह गयी। हालांकि अल्ट्रासाउंड संचालक मौके से फरार हो गया है जिसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। 


जहानाबाद जिला प्रशासन और पुलिस को यह लगातार सूचना मिल रही थी कि नगर थाना क्षेत्र के टेनी बिगहा मोहल्ले में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड सेंटर पिछले कई महीनों से चल रहा है। मिली सूचना के आधार पर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी। लेकिन छापेमारी की सूचना मिलते ही अल्ट्रासाउंड संचालक मौके से फरार हो गया। छापेमारी के दौरान 12 लाख 30 हजार कैश बरामद किया गया। वही अल्ट्रासाउंड मशीन भी जब्त किया गया है। 


अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि जहानाबाद नगर थाना क्षेत्र के टेनी बीघा मोहल्ले में अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड चलाया जा रहा था। जहां भ्रूण लिंग परीक्षण किया जा रहा था। जहांं अवैध रूप से बच्चों का लिंग बताया जाता था। फिलहाल अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया गया है। संचालक के खिलाफ नगर थाने में केस दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।