JEE-Advanced में पटना के अनिकेत ने मारी बाजी, 96 रही ऑल इंडिया रैंकिंग, बिहार में किया टॉप

JEE-Advanced में पटना के अनिकेत ने मारी बाजी, 96 रही ऑल इंडिया रैंकिंग, बिहार में किया टॉप

PATNA: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 के नतीजे जारी कर दिए है। पटना के अनिकेत ने JEE-Advanced में बाजी मारी है। ऑल इंडिया रैंक 96 लाने के साथ ही वह बिहार राज्य का टॉपर बन गया है। 360 में से 301 अंक हासिल किया है।


बता दें कि अनिकेत उर्फ किशू पटना के रामजयपाल नगर निवासी सुनील कुमार सिंह और प्रतिमा सिंह के बेटे हैं। बेटे की इस सफलता से उनके माता-पिता और परिवार के सभी सदस्य काफी खुश हैं। अनिकेत के रिजल्ट के बारे में जानकारी मिलते हीं लोग घर पर बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। कई लोग तो फोन पर ही बधाई दे रहे हैं। 


वही 360 में से 355 अंक हासिल कर वेद लोहाटी ऑल इंडिया टॉपर बने हैं। वेद आईआईटी दिल्ली जोन से हैं। वहीं फीमेल में आईआईटी बॉम्बे जोन की द्विजा धर्मेश कुमार पटेल ने 332 अंक प्राप्त कर टॉप किया है। जेईई एडवांस्ड के रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी रिलीज किया गया है। स्कोरकार्ड की पीडीएफ कॉपी थोड़ी देर बाद उपलब्ध करा दी जाएगी। टॉप टेन में वेद लोहाटी पूरे देश में प्रथम स्थान पर हैं वहीं दूसरे स्थान पर आदित्य, भोगलपल्ली संदेश ने तीसरा स्थान हासिल किया है।


वहीं चौथे स्थान पर रिदम केडिया, पांचवें स्थान पर पुत्ती कुशल कुमार, छठे पर राजदीप मिश्रा, सातवें नंबर पर द्विज धर्मेशकुमार पटेल, आठवें स्थान पर कोडुरु तेजेश्वर, नौवें स्थान पर ध्रुविन हेमंत दोशी और अल्लादाबोइना एस एस डी बी सिध्विक सुहास ने दसवां रैंक हासिल किया है।


जिन अभ्यर्थियों ने इस साल जेईई एडवांस की परीक्षा दी है वह ऑफिशियल वेबसाइट  jeeadv.ac.in. पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। होमपेज पर लिंक दिया होगा जिसपर लिखा होगा- JEE Advanced Result 2024, इसपर क्लीक करें। इसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा। इस पेज पर रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, फोन नंबर डालने होंगे। सबमिट बटन दबाते ही आपका रिजल्ट आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर उपलब्ध होगा। जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 में सफलता हासिल करने वाले अभ्यर्थियों को फर्स्ट बिहार की पूरी टीम की तरफ से बधाई..