JDU उम्मीदवारों को जिताने के लिए CM नीतीश का तूफानी दौरा : झंझारपुर में करेंगे रोड शो

JDU उम्मीदवारों को जिताने के लिए CM नीतीश का तूफानी दौरा : झंझारपुर में करेंगे रोड शो

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीसरे चरण की पांच सीटों पर अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। मधेपुरा में कैंप करने के बाद सीएम नीतीश कुमार आज कई चुनावी सभाओं में भाग लेंगे और रोड शो भी करेंगे।  सीएम झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में आज दो जनसभाएं करेंगे। वहीं सुपौल और मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में  उनकी एक-एक जनसभा होगी। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार का झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में रोड शो भी होगा। जेडीयू की तरफ से मधेपुरा में दिनेश चंद्र यादव, सुपौल में दिलेश्वर कामत और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल चुनावी मैदान में हैं। जिनके लिए मुख्यमंत्री लगातार वोट मांग रहे हैं। 


दरअसल, तीसरे चरण का मतदान आगामी 7 मई को है। बिहार में लोकसभा की सभी 40 सीटों में 9 पर मतदान हो चुके हैं। तीसरे चरण में पांच सीटों में से तीन सीट मधेपुरा, झंझारपुर और सुपौल जेडीयू की है। वहीं अररिया में बीजेपी का और खगड़िया में चिराग पासवान की पार्टी का उम्मीदवार मैदान में है। तीसरे चरण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 29 अप्रैल से ही चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। पिछले दो दिनो में सीएम 8 चुनावी सभाओं और दो रोड शो कर चुके हैं और आज एकबार फिर से चुनावी सभा के साथ एक रोड शो का कार्यक्रम है। जेडीयू की तरफ से तीनों सीट जीतने के लिए पूरी ताकत लगाई जा रही है। 


वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने को लेकर लगातार पार्टी पदाधिकारियों से संवाद भी कर रहे हैं। इसी क्रम में वह जल्द की तीसरी वर्चुअल बैठक करेंगे। इस दौरान वह जिला, प्रखंड और पंचायत स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश देंगे। साथ ही उनकी बात भी सुनेंगे। 


मालूम हो कि एनडीए के तहत जेडीयू के उम्मीदवार बिहार की कुल 16 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरे चरण जिन पांच सीटों पर मतदान संपन्न हुए हैं उन सभी पांच सीटों पर जेडीयू के ही उम्मीदवार थे। शेष 11 उम्मीदवार आगे के पांच चरणों में अपने भाग्य का फैसला करेंगे। सीएम नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए की जीत के लिए लगातार जेडीयू कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। इससे पहले दो बार वह वर्चुअली पार्टी पदाधिकारियों से जुड़ चुके हैं।


उधर, बिहार की 40 सीटों पर जीत हासिल करने के लिए एनडीए के सभी बड़े नेता बिहार में पूरी ताकत लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ जीतनराम मांझी, चिराग पासवान, सम्राट चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा भी लगातार कार्यक्रम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी सभाओं के साथ वर्चुअल बैठकें भी कर रहे हैं। वह दो वर्चुअल बैठक कर चुके हैं और इसी सप्ताह तीसरी बैठक भी करने वाले हैं। उसकी तैयारी चल रही है।